Jaipur: राजस्थान में चार सीटों को लेकर राज्यसभा चुनाव में नामांकन दाखिल को चार दिन का वक़्त हो चला है, लेकिन अभी तक कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों की वरीयता क्रम पार्टी तय नहीं कर पाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी में पहले दूसरे और तीसरे नंबर पर वरीयता किसकी होगी, यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है, जबकि पार्टी के विधायकों को अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. मीडिया से बातचीत में तीनों ही नेताओं ने अपनी वरीयता को लेकर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन ये ज़रूर स्पष्ट किया है कि उनकी तीसरी वरीयता नहीं है.


यह भी पढ़ें-जरूरी खबर: 1 जून में बदल चुके हैं ये 5 नियम, जेब पर पड़ेगा असर


दरअसल, तीसरी वरीयता को लेकर पेंच फंसा हुआ है. तीसरी वरीयता जिस उम्मीदवार को मिलेगी, उसी का मुक़ाबला चौथी सीट को लेकर होगा और कांग्रेस में तीसरी उम्मीदवार यानी चौथी सीट को लेकर अभी कांटे की टक्कर बनी हुई है. इन सबके बीच चर्चा है कि प्रमोद तिवारी को तीसरी वरीयता दी जा सकती है, लेकिन एक इंटरव्यू में प्रमोद तिवारी ने इस बात को खारिज किया है.


जिस तरीके से उदयपुर की सियासी बाड़े बंदी में डेरा डाले हुए हैं. तिवारी विधायकों से लगातार बातचीत कर रहे हैं, उनके संपर्क में है. जबकि इन सबके बीच पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला और मुकुल वासनिक ज्यादातर समय दिल्ली में ही बिता रहे हैं.