Rajasthan- राजधानी के रामगंज थाना इलाके में तीन तलाक देने का बड़ा मामला सामने आया है. मामले को लेकर पीड़िता रामगंज थाने पहुंची और अपने पति मजहर ऊर्फ मज्ज़ी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया.पीड़िता की तरफ से रामगंज थाने में दी गई शिकायत में बताया गया है कि उसका विवाह जनवरी 2023 में मजहर के साथ हुआ था.शादी के बाद से ही आरोपी उसके साथ मारपीट करता और उस पर कम करने का दबाव बनाता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ससुराल से है जान का खतरा


वहीं जब महिला ने अपनी पति की इन हरकतों का विरोध किया तो 20 जुलाई 2023 को पति मजहर ने व्हाट्सएप रिकॉर्डिंग के जरिए पीड़ित महिला को तीन तलाक दे दिया.मजहर का बड़ा भाई भी अपनी पत्नी को पूर्व में तीन तलाक दे चुका है .पीड़ित महिला ने मजहर और उसके परिवार के लोगों से खुद की जान को खतरा बताया है. पीड़ित महिला ने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी की है.पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति बड़े स्तर पर नशे का कारोबार करता है और चरस, स्मैक, गंजा सहित अन्य चीजें बेचा करता है.


कम दहेज लाने  का ताना


पीड़ित महिला ने बताया कि शादी के शुरुआती 1 महीने तक ससुराल पक्ष के लोगों ने सही तरीके से रखा और एक महीने बाद ही सास कम दहेज लाने का ताना मार प्रताड़ित करने लगी. पीड़ित महिला को प्रताड़ित करने के साथ उसके साथ मारपीट की जाती. पीड़ित महिला ने प्रताड़ना से परेशान होकर हिम्मत जुटा कर पीडिता ने जुलाई महीने में खुद को आरोपियों के चंगुल से आजाद करवाया और अपने मायके आ गई. वहीं पूरे मामले को लेकर एसीपी रामगंज सुरेंद्र सिंह का कहना है की रामगंज थाने में पीड़िता ने एफआईआर दर्ज करवाई है. पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.पीड़िता के जरिए शिकायत में जितने भी तथ्य दिए गए हैं उन तमाम तथ्यों की गहनता से जांच की जा रही है.

 अब देखना होगा की केंद्रार सरकार के जरिए तीन तलाक को गैरकानूनी ठहराने के बाद राजस्थान की राजधानी में एक बार फिर से तीन तलाक का मामला सामने आया है.  पुलिस कितना जल्द इस प्रकरण में कार्रवाई करती है और पीड़िता को न्याय दिला पाती है.


ये भी पढ़ें-


कपूर के गोली ऐसे करेगी जुकाम और सर्दी में मदद, जड़ से मिटेगा


क्या सिगरेट पीने से आती है नपुंसकता, जानिए सटीक जवाब