Rajasthan weather: राजस्थान के मौसम में आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव दिखेगा.  पिछले दो से तीन दिन में छुटपुट से लेकर तेज बारिश के कारण तापमान में ठंडक बनी हुई है. इससे प्रदेश के लोगों को गर्मी से निजाद मिला हुआ है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 वहीं मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार आगामी 5 दिनों तक हीट वेव नहीं चलने की संभावना जताई गई है. साथ ही अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की आशंका जताई है. साथ ही अप्रैल के पहले हफ्ते में सामान्य से कम वर्षा होने की आशंका जताई है.


 



इसी के साथ  5 और 6 अप्रैल को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की जानकारी दी गई है, लेकिन इसका असर राज्य के कुछ भागों में ही रहने की बात कही है. साथ ही तापमान में 2-4 डिग्री कम रहने की संभावना जताई गई है.


 



वहीं दूसरे हफ्ते के तापमान को लेकर जयपुर मौसम केंद्र ने बताया है कि राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रह सकता है. 


बता दें कि पिछले 24 घंटों में बीकानेर, कोटा और जयपुर संभाग में असर दिखा. मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. सर्वाधिक बारिश रायसिंहनगर, गंगानगर में 16.2 मिमी दर्ज की गई. पिछले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हुई. 


वहीं दूसरे हफ्ते के लिए मौसम विभाग ने  वर्षा का पूर्वानुमान जताया है. जिसमें राज्य में 4-6 अप्रैल को एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने की संभावना है. लेकिन इस विक्षोभ में सामान्य से कम वर्षा होने की संभावना है.