Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदल गया है. यहां भीषण गर्मी और उमस के बाद बीती रात आंधी के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया. मौसम विभाग के मुताबिक, बीते दिन  हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के आंधी और बारिश दिखने को मिली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 जिलों में तेज आंधी-तूफान 
इसके साथ ही कई इलाकों में बिजली के पोल और पेड़ गिर गई, जिसकी वजह से कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, एक बार फिर राज्य का मौसम बिल्कुल बदल गया, इसके चलते ही आज 6 जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. इसको लेकर चेतावनी दी गई है. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: जयपुर बम ब्लास्ट मामले में नाबालिग आरोपी सलमान को रिहा करने से इनकार


चक्रवात ‘बिपरजॉय’ ने मचाई तबाही 
मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवात ‘बिपरजॉय’ की वजह से आने वाले हफ्ते में राजस्थान के कई इलाकों में तेज बारिश आ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, भीषण चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय'  धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर जा रहा है, जिससे 16 जून को सुबह तीव्र चक्रवाती तूफान पाकिस्तान तट की ओर पहुंच जाएगा. 


आंधी-तूफान और बारिश 
इसके चलते उपरोक्त तंत्र के प्रभाव से 14-15 जून को राजस्थान के दक्षिणी और पश्चिमी भागों में तेज बारिश, आंधी-तूफान दिखाई दे सकता है. इसके अलावा उदयपुर और जोधपुर में भी बादल गरजने के साथ बारिश आने के आसार हैं. 


यह भी पढ़ेंः  Ajmer: राजस्थान में दादा की इच्छा पूरी करने के लिए हेलीकॉप्टर से दुल्हनिया लेने मसूदा पहुंचा पोता


मौसम का कहर 
मौसम विभाग के अनुसार, 16 से 17 मई प्रदेश में आंधी बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी. बता दें कि बीती रात चुरू, गंगानगर और हनुमानगढ़ के कई इलाकों में तेज आंधी चली और बारिश भी हुई. इसके अलावा जयपुर में अधिकतम पारा 39.9 डिग्री रहा.