Rajasthan Winter Update: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. राजधानी जयपुर की बात करें तो सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं.सूर्य देवता के दोपहर बाद तक दर्शन नहीं हुए है, पश्चिमी विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में होने की संभावना मौसम विभाग केंद्र द्वारा जताई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दोनों संभाग के जिलों में हल्की बारिश होगी,जिससे मौसम बदलेगा और तापमान में कमी आएगी. प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.


इन जिलों में इतना रहा तापमान


सुबह शाम सर्दी का एहसास ज्यादा होने लगा है.प्रदेश में सबसे अधिक तापमान सीमावर्ती जिले जैसलमेर का 37.3 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, बाड़मेर जालौर बीकानेर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज हुआ.जयपुर सीकर अलवर सवाई माधोपुर चित्तौड़गढ़ का अधिकतम तापमान प्रदेश में सबसे कम 32 डिग्री के करीब रहा. 


न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया


सिरोही जिले में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 21.2 डिग्री का अंतर देखने को मिल रहा है. सिरोही का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री वहीं, न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के अन्य संभाग में मौसम शुष्क रहेगा, और आने वाले दिनों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होने की संभावना जताई गई है.


बता दें कि पिछले सप्ताह उदयपुर समेत कई जिलों में बारिश भी हुई थी, ये बारिश रबी की फसल की बोवाई के लिए काफी लाभकारी मानी गई है. वहीं, यदि ऐसे समय में अभी बारिश होगी तो फसलों के लिए और भी बेहतर होगा. खास बात ये है कि आज से उड़द, सोयाबीन, मूंगफली के लिए बिक्री के लिए ऑनलाइन पंजीयन जारी हैं. 


ये भी पढ़ें- कांग्रेस को झटका, दो रिटायर्ड IPS और छात्र नेता रवींद्र भाटी BJP में शामिल, ये दिग्गज भी आए