Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 22 अक्टूबर 2024 को राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटों में राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसके अलावा, तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज 
राजस्थान में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, जहां कुछ क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का एहसास होने लगा है. इसके अलावा, राजस्थान में बारिश का दौर लगभग समाप्त हो गया है, लेकिन मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश की संभावना के संकेत दिए हैं. यह बदलाव राजस्थान के मौसम में ठंड की शुरुआत का संकेत देता है, जहां लोगों को आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट का अनुभव हो सकता है.

ये भी पढ़ें- 'जो भी पुलिसकर्मी करेगा लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर... उसे मिलेगा 1 करोड़ 11 लाख का इनाम': राज शेखावत
 



 


7 साल जेल में बंद रहने वाले IPS से होगा लॉरेंस & गैंग का सामना, बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में करेंगे अपराधियों का खात्मा!

आज के लिए जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग ने 22 अक्टूबर के लिए राजस्थान के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इसके अनुसार, पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि, आगामी दिनों में राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है, जिससे तापमान में और गिरावट आ सकती है. यह बदलाव राजस्थान में ठंड की शुरुआत का संकेत देता है, जहां लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी का एहसास हो सकता है.
 



साफ रहेगा राजस्थान में मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 4 से 5 दिनों तक राजस्थान में मौसम साफ और शुष्क बने रहने की संभावना है, जिससे बारिश की संभावना न के बराबर है. हालांकि, तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना है, जिससे दिन और रात के तापमान में परिवर्तन देखा जा सकता है. यह बदलाव राजस्थान में ठंड की शुरुआत का संकेत देता है, जहां लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी का एहसास हो सकता है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, राजस्थान के लोगों को अगले कुछ दिनों तक साफ और शुष्क मौसम का आनंद लेने का मौका मिलेगा.
 




कब होगी सीजन की पहली बर्फबारी?
मौसम विभाग के विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया है कि उत्तर भारत के राज्यों में इस सीजन की पहली बर्फबारी 24-25 अक्टूबर को हो सकती है. इसके फलस्वरूप, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रात के समय सर्दी में वृद्धि होने की संभावना है. विशेष रूप से, राजस्थान में दीपावली के बाद सर्दी का प्रभाव अधिक देखा जा सकता है, जिससे तापमान में और गिरावट आएगी. यह बदलाव उत्तर भारत में ठंड की शुरुआत का संकेत देता है, और लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी का एहसास हो सकता है.



तेज बारिश के बाद हो सकता है जलभराव 
मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि बारिश के कारण निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है, जिससे नदी और नालों में पानी की आवक बढ़ सकती है. ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें और जल भराव वाले इलाकों से दूर रहें. वाहन चालकों को भी सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी गई है और पेड़ों के नीचे जाने से बचने को कहा गया है. यदि बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें और मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.



ये भी पढ़ें- Lawrence Bishnoi: इस मंदिर में माफी मांगने से बचेगी सलमान खान की जान!, लॉरेंस बिश्नोई ने इंटरव्यू में दिया एक आखिरी मौका


ये भी पढ़ें- Rajasthan Assembly By Election: राजस्थान उपचुनाव में BJP ने 2 बागी नेताओं पर क्यों खेला दांव, समझे सियासी गणित


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!