Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से बारिश देखने को मिल रही है. इसी के चलते कुछ जिलों में भारी बरसात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान के साथ एमपी, कर्नाटक, यूपी, बिहार, गोवा, महाराष्ट्र, केरल, असम, मेघालय में बारिश होने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, 27 सितंबर तक मध्य, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने का अलर्ट है. मौसम विभाग का कहना है कि आज यानी 25 सिंतबर को राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी है. 



 मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़,  बांसवाड़ा, बारां, सवाई माधोपुर, धौलपुर, डूंगरपुर, सिरोही, झालावाड़, करौली, कोटा, उदयपुर, प्रतापगढ़ और राजसमंद में बरसात होने की संभावना है. इसके अलावा सात जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के नॉर्थ ईस्ट में 26 सितंबर को भी बारिश हो सकती है. 



मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल नॉर्थवेस्ट भारत दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 27 सितंबर को यूपी, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार में बारिश हो सकती है. 



28 सितंबर को गुजरात और केरल और 29 सितंबर को केरल, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम के इस बदलाव से देश के जिन राज्यों में गर्मी पड़ रही है, उससे लोगों को राहत मिलेगी. हालांकि राजस्थान की राजधानी में अभी भी लोगों को भारी गर्मी झेलनी पड़ रही है. 



मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी राजस्थान के झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालौर, धौलपुर, डूंगरपुर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, पाली, दौसा और जयपुर के साथ पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में भी तेज बारिश हो सकती है.