Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई हो चुकी है. मानसून के विदाई के बाद अब प्रदेश में सर्दी की एंट्री हो चुकी है. जहां दिन में खिलखिलाती धूप निकली रहती है, तो वहीं सुबह और रात के समय ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराती हैं. हालांकि कुछ जिलों में तापमान अधिक होने की वजह से लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन दिन ढलने के साथ ही मौसम ठंडा होने से लोगों को राहत मिलती है. वहीं आने वाले कुछ दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढें- Rajasthan Crime: थानेदार की पत्नी का टांके में तैरता मिला शव, पति, सास और देवर पर...



इस बार रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने की संभावना


मौसम विज्ञान के अनुसार जैसे-जैसे नवंबर का महीना करीब आएगा. वैसे-वैसे कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी. वहीं अक्टूबर खत्म होने के साथ ही नवंबर की शुरुआत से कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी. इस बार मानसून की रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है.



पिछले 24 घंटो में मौसम का हाल 


प्रदेश में बीते 24 घंटों में श्रीगंगानगर में सर्वाधिक तापमान 39.4 डिग्री रहा. वहीं जैसलमेर में 38.5 डिग्री, जोधपुर में 36.2 डिग्री, बाड़मेर में 38.4 डिग्री, चूरू में 38.2 डिग्री, अलवर में 36.8 डिग्री, बीकानेर में 36.6 डिग्री, सीकर में 36.5 डिग्री, जयपुर में 36.1 डिग्री, अजमेर में 36 डिग्री रहा. वहीं भीलवाड़ा में 34.9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 35.4 डिग्री और माउंट आबू में 27.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.



24 अक्टूबर तक के लिए नहीं कोई अलर्ट


मौसम विभाग के मुताबिक आज 19 अक्टूबर शनिवार को पूरा दिन मौसम साफ रहेगा. सुबह-शाम हल्की ठंडी का एहसास होता है. लेकिन दिन में धूप खिली रहती है. वहीं आने वाले दिनों में मौसम विभाग के अनुसार 24 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने की संभावना है. 24 अक्टूबर तक कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार पूर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. 



हर पल की जानकारी, राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!