Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब मौसम बदल गया है. प्रदेश के लोगों को गर्मी, बारिश के बाद कड़ाके की ठंड का सामना करना पडे़गा.  मौसम विभाग का कहना है कि इस बार सर्दी रिकॉर्ड थोड़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, लोगों को दिसंबर के बीच से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी झेलनी होगा. इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस बार राजस्थान में बीते कई सालों के मुकाबले ज्यादा ठंड पड़ सकती है. 



बता दें कि इस साल मई और जून के वक्त राज्य में भंयकर गर्मी पड़ी थी, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. राज्य में ज्यादा गर्मी पड़ने के बाद लोगों को भारी बारिश का कहर झेलना पड़ा. 



इसकी वजह से कई लोगों को अपनी जवान गंवानी पड़ी. राज्य के कई जिलों में तो बाढ़ जैसी स्थिति बन गई थी. साथ ही सभी बांध बारिश के कारण भर गए. लोगों को बारिश का कहर एक लंबे समय से झेलना पड़ा. 



ऐसे में मौसम विभाग का कहना है कि इस बार ठंड भी कहर बरपा सकती हैं. राजस्थान में अभी से सर्दी का असर देखने को मिल रहा है, जिसका प्रभाव सुबह-शाम नजर आ रहा है. 



मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में राजस्थान में मौसम साफ और तापमान में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आज यानी 19 अक्टूबर को राजस्थान में साफ मौसम रहने वाला है. धूप खिलने के साथ कुछ जगहों पर पारा बढ़ने की आशंका है लेकिन रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 



साथ ही रात में अब हल्की ठंडक भी पड़ सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के कुछ जगहों पर रात का न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री या उससे ऊपर है. इसके असर से आगामी दिनों में रात में हल्की सर्दी शुरू हो सकती है.