Rajasthan Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई होने के बाद भी बारिश हो रही है. राज्य के कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी हुई है. वहीं, कुछ इलाकों में काले बादल छाए हुए हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि इन इलाकों में एक बार फिर से बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन दिनों खरीफ की फसल की कटाई हो रही है, जिसके चलते किसान फसल काटने और अनाज निकालने में लगे हुए हैं. ऐसे में बादल छाने से किसानों को डर लग रहा है कि उनकी कटी हुई फसल पानी में ना भीग जाए.



हालांकि बीते तीन दिनों में कहीं बारिश नहीं हुई है लेकिन मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को पूर्वी राजस्थान के इलाकों में हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया हुआ है. 



मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 7 अक्टूबर को मौसम साफ रहने की संभावना है लेकिन आने वाले दो दिनों में पूर्व राजस्थान में बारिश होने का आशंका जताई गई है. 



वहीं, मंगलवार यानी 8 अक्टूबर को गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. इधर, बुधवार यानी 9 अक्टूबर को 9 जिलों में बारिश हो सकती है, जिनमें जयपुर, चूरू, अलवर, दौसा, गंगानगर, भरतपुर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं और सीकर शामिल है. मौसम विभाग द्वारा इन जिलों में बारिश की आशंका जताई गई है. 



बीते तीन दिन से आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई है, जिससे तेज धूप का असर खत्म होता दिख रहा है. बीते हफ्ते राज्य के कुछ जिलों का अधिकतम तापमान 41 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था.



अगर रविवार की बात करें तो कई जिलों में बादल छाए रहे. ऐसे में अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक नहीं पहुंचा है. रविवार को अधिकतम तापमान धौलपुर में 38.5 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिन में पारा और कम होने की संभावना जताई गई है.