Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राजस्थान में कई जगहों पर सुबह और रात को धुंध है. इस वजह से वाहन चालकों को भी गाड़ी चलाने में दिक्कत हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर मौसम केन्द्र की माने तो आगामी 4-5 दिन राजस्थान में मौसम शुष्क बना रह सकता है. हालांकि सर्द भरी हवाएं चलने के कारण तापमान में गिरावट जरूर दर्ज की जाएगी. राजधानी जयपुर की बात करें तो 14 दिसंबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान है.


बता दें कि राजस्थान के धोरों में अब हाड़ कंपकंपाने वाली सर्दी का दौर चल रहा है. किसानों को मावठ का इंतजार है.खेतों में चने सरसों और गेहूं की फसलें प्यासी खड़ी हैं.फसलों का कद बारिश हो तो बढ़े. मौसम विभाग के अनुसार 16 दिसंबर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है.कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वजह से मावठ की बारिश हो सकती है.


जयपुर मौसम विभाग की फोरकास्ट की माने तो 14 दिसंबरतक शेखावाटी सहित प्रदेशभर में मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगर उत्तरी हवा का दबाव नहीं बढ़ाता है तो ज्यादातर स्थानों पर न्यूनतम तापमान 3 से 5 डिग्री के करीब रह सकता है.


राजस्थान को आज मिलेगा नया CM, विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री का नाम


Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल