Rajasthan Weather Update: मानसून देश के विभिन्न राज्यों से विदा ले रहा है, जिसके बाद गर्मी और धूप का कहर बढ़ गया है. दिन में तेज धूप के कारण तापमान में वृद्धि हो रही है, जिससे लोगों को चुभती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन मौसम विभाग ने 5 अक्टूबर को कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. यह बारिश गर्मी के प्रभाव को कम करने में मदद करेगी, लेकिन मानसून की वापसी के बाद गर्मी का प्रभाव बना रहने की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद तापमान में वृद्धि होने की संभावना है. लेकिन कुछ जिलों में आगामी दिनों में मिलाजुला मौसम देखने को मिलेगा, जिसमें धूप और हल्की बूंदा-बांदी का मिलाजुला अनुभव होगा. इसी बीच, मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर ने अलवर और भरतपुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें इन जिलों में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है. यह अलर्ट लोगों को मौसम की स्थिति से आगाह करने के लिए जारी किया गया है, ताकि वे आवश्यक सावधानियां बरत सकें.



राजस्थान में गर्मी का कहर जारी है, श्रीगंगानगर में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज अधिकतर जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. राज्य में श्रीगंगानगर में सर्वाधिक तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि जयपुर में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, मौसम विभाग ने 5 अक्टूबर से कुछ जिलों में हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना जताई है, जिससे गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!