Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बीते बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई और अब एक बार फिर से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो 26 अप्रैल को राजस्थान में बारिश हो सकती है और इस दौरान प्रदेश के 24 जिलों में बारिश के आसार हैं. फिलहाल राजस्थान में तापमान सामान्य बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीते 24 घंटे में प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों के तापमान में खास परिवर्तन नहीं रहा सर्वाधिक तापमान की बात करें तो जालौर में दर्ज किया गया. यहां तापमान 40.8 डिग्री रहा. मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, आज गुरुवार को राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग में कुछ जगह पर में गर्जन के साथ हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. 



वहीं, वोटिंग वाले दिन कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर भरतपुर संभाग में बारिश के आसार जताए गए हैं. वहीं, आगे भी 30 अप्रैल तक मौसम शुष्क बना रह सकता है. आने वाले चार-पांच दिनों तक अधिकतम तापमान राजस्थान के सभी संभागों में लगभग समान नहीं रह सकता है.



राजस्थान के मौसम में आए दिन एक के बाद एक बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कहीं कुछ जगहों पर कड़ाके की धूप छाई हुई है तो कहीं पर बारिश हो रही है तो कई जगहों पर ओलावृष्टि की वजह से लोग परेशान हैं. अप्रैल का महीना गुजरने वाला है लेकिन इस बार राजस्थानवासियों को ज्यादा गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है.



दरअसल, राजस्थान में अप्रैल महीने की शुरुआत से ही एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं, जिसके चलते प्रदेश में तापमान सामान्य बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो आज 25 अप्रैल को मौसम शुष्क रह सकता है हालांकि कुछ जगह पर बादल छा सकते हैं और हल्की-फुल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. 



आगामी 26 अप्रैल को करीब 19 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम केंद्र जयपुर की रिपोर्ट के अनुसार, बारां, भरतपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर, बांसवाड़ा, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, नागौर, जैसलमेर, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, झालावाड़, जयपुर, दौसा, डूंगरपुर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.