Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम बिगड़ रहा है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश और ओले गिरने से पारे में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे मौसम ठंडा हो गया है. राज्य में चल रही ठंडी हवाओं से सर्दी का अहसास होने लगा है. सोमवार और मंगलवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई. लगातार बारिश, आंधी, तूफान और ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में रविवार को नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी और बारिश ओर तेज हो गई हैं. रविवार को यहां के कई इलाकों में बादल गरजने के साथ बारिश  और ओले गिरे. 


5 दिनों के लिए अलर्ट जारी 
मौसम विभाग का कहना है कि 21 और 22 मार्च को राजस्थान में आंधी और बारिश में थोड़ी कमी दर्ज की जा सकती है, लेकिन कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं, 23 मार्च से राज्य में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिससे 23 और 25 मार्च को एक बार फिर से आंधी-तूफान, बारिश और ओले गिरने लगेंगे. 


नया वेदर सिस्टम 
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में एक और नया वेदर सिस्टम बनने के कारण लगातार मौसम बिगड़ रहा है और इसका असर राजस्थान के साथ भारत के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. वहीं, अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो सोमवार रात को यहां तेज बारिश दर्ज की गई. 


प्रदेश के इन जिलों में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि
मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, झालावाड़, टोंक, बूंदी, सीकर, बाड़मेर, जालोर, धौलपुर, करौली,  झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, हनुमानगढ़, गंगानगर, उदयपुर, दौसा, बांसवाड़ा, नागौर, अजमेर, जैसलमेर, सिरोही, अलवर, भीलवाड़ा , कोटा में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओलावृष्टि हुई. 


यह भी पढ़ेंः कुंभ और कर्क समेत इन राशियों को मिलेगी सफलता, जानें मेष से लेकर मीन तक का राशिफल


यह भी पढ़ेंः Optical Illusion: सिर्फ शातिर दिमाग वाले लोग ही इस तस्वीर में खोज पाएंगे 3 जानवर!