Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है, जिसके चलते तीन जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग का कहना है कि आज मंगलवार यानी 8 अक्टूबर  को हनुमानगढ़, बीकानेर और गंगानगर में बारिश हो सकती है. वहीं, कल यानी बुधवार को तीनों जिलों के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 



जयपुर शहर का मौसम सोमवार को अचानक बदल गया. यहां मानसरोवर और मुहाना इलाके में हल्की बारिश हुई. हालांकि, कहीं भी बारिश का अलर्ट नहीं था लेकिन जयपुर में दिनभर बादलों का आना-जाना रहने के बाद शाम को हल्की बारिश हुई. हल्की बारिश से मौसम ठंडा हो गया. 



वहीं, राज्य के बाकी जिलों में भी सोमवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रही, जिससे पारे में उतार-चढ़ाव देखने को मिला. हालांकि सोमवार से पहले मौसम के तापमान में गिरावट देखने को मिली.



मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से एक बार फिर मौसम में बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि ऐसे में बादलों की आवाजाही जारी रहेगी. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना है.



मौसम विभाग का कहना है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. यह नया सिस्टम उत्तर भारत पर सक्रिय हो गया है. इसके चलते उत्तर भारत के कई राज्य जैसे जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी के साथ-साथ राजस्थान भी इस सिस्टम से प्रभावित होंगे. इस नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज मंगलवार 8 बजे से मौसम बदलने जा रहा है, जिसका असर बुधवार 9 अक्टूबर की रात तक देखने को मिल सकता है.