Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगाातर मौसम (Rajasthan Weather Update) में बदलाव दर्ज किया जा रहा है. हर दिन एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते यहां कभी बारिश, ओले, आंधी, तूफान, तो कभी गर्मी का अहसास हो रहा है. इसी के चलते रविवार को प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश और  बूंदा- बांदी दर्ज की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविवार को इन जिलों में हुई बारिश 
राज्य में रविवार को भरतपुर, जयपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, अलवर के कुछ इलाकों में बादल गरजने का साथ बरसात हुई. इसके साथ ही तेज हवाओं को दौर भी जारी रहा. 


27 और 28 मार्च को ऐसा रहेगा मौसम का हाल 
मौसम विभाग का कहना है कि 27 और 28 मार्च प्रदेश का मौसम बदल जाएगा और आसमान साफ होने के साथ मौसम शुष्क बना रहने का आसार हैं. बादल छंटने के कारण तेज धूप निकलेगी, जिससे प्रदेश का तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ जाएगा. इस धूप से राज्य के किसनों को राहत  मिलेगी. 


29 मार्च को एक्टिव होगा एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार,  29-30 मार्च को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है. इससे 29 मार्च को जोधपुर और बीकानेर के इलकों में बादल गरजने के साथ हल्की बरसात होने का अलर्ट है. 


30 मार्च फिर गिरेंगे ओले 
30 मार्च को इस पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने का असर ज्यादा रह सकता है. इस चलते जयपुर, अजमेर, बीकानेर,  भरतपुर, जोधपुर में कई जगहों पर एक बार फिर तेज बारिश, आंधी-तूफान, तेज हवाएं और ओले गिरने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी कर दिया है. 


यह भी पढ़ेंः पैसों से भर जाएगी तिजोरी, उल्टे पैर भागेगी गरीबी, नवरात्रि में करें ये आसान से उपाय


यह भी पढ़ेंः Astrology : आज से इन राशियों के अच्छे दिन शुरू, बटोरेंगे नोट


यह भी पढ़ेंः पुराने तालों के आसान उपाय, चमका देंगे आपकी किस्मत, जल्द बढ़ेगी इनकम