Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बारिश के बाद से मौसम बदला गया है और हर जगह घना कोहरा छा गया है. सुबह से ही अलवर, जयपुर, कोटा, भरतपुर आदि इलाकों में सर्दी एक बार फिर कहर बरपा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 से ज्यादा जिलों में मावठ 
वहीं, इससे पूरा जनजीवन प्रभावित हो रहा है और विजिबिलिटी बिल्कुल कम हो गई है. एकदम से पड़ी इस ठंड से कारण तापमान 4-6 डिग्री तक गिर गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अचानक से बढ़ी इस सर्दी का असर आने वाली 31 जनवरी तक पूरे प्रदेश में रहेगा. वहीं, 20 से ज्यादा जिलों में बरसात होने की पूरी संभावना बनी हुई है. 


28 जनवरी को इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
इसी के चलते मौसम विभाग ने कहा कि 27 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा. इसके बाद 28 जनवरी को एक बार फिर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे राजस्थान की राजधानी जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर के कई जिलों में बारिश हो सकती है. 


बारिश के बाद लुढ़का पारा 
बारिश के बाद से कई इलाकों का पारा 6 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है, जिससे एक बार फिर सर्दी पड़नी शुरू हो गई है. इसी के चलते आज फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 4  डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा बीकानेर, बाड़मेर, चूरू, जोधपुर, जयपुर आदि जगह का तापमान 6 डिग्री तक लुढ़का गया है. 


झालावाड़ में बरसात की चेतावनी 
पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय की वजह से कल  बारां और सीकर में बारिश हुई, जिसके कारण ठंड बढ़ गई. इसके के साथ ही मौस विभाग ने झालावाड़, धौलपुर में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होने के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 


माउंट आबू में पारा पहुंचा माइनस 3 डिग्री 
बुधवार को सिरोही के माउंट आबू का पारा -3 डिग्री पर जा पहुंचा, इससे मैदानों, इलाकों, पेड़ पौधों पर एक बार फिर बर्फी जमी नजर आ रही है. इससे किसान चिंता में है. वहीं, पूरे शहर में बर्फीली हवाएं चल रही है और कोहरा दिखाई दे रहा है. 


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में हुई बारिश, इन जिलों में अलर्ट