Rajasthan Weather: राजस्थान में पिछले दिनों पड़ रही सर्दी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा था. वहीं, थोड़ी धूप खिलने से लोगों को राहत महसूस हुई थी, वहीं, शुक्रवार को हुई बारिश ने एक बार फिर प्रदेश में ठंड बढ़ा दी है. पूरे दिन चल रही ठंड़ी हवाओं से कुछ चूरू, पिलानी, फतेहपुर जिलों का तापमान गिरकर 5 डिग्री तक पहुंच गया है. इससे एक बार फिर लोगों को हाड़ कंपाती सर्दी का एहसास होने लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, राजस्थान के अजमेर, दौसा, टोंक, जयपुर के साथ कई जिलों में एक बार ठिठुरन बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस तक एक बार फिर कड़के की सर्दी पडे़गी और 23 जनवरी को मौसम में बदलाव हो सकता है. इसके चलते ही एक नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर हनुमानगढ़, अलवर, भरतपुर के साथ कई जिलों में 24 से 25 जनवरी को मावठ हो सकती है. 


मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक: 
फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से गिरकर 5 डिग्री हो गया है. 
पिलानी में पारा 8.7 डिग्री से गिरकर 3.9 डिग्री हो गया है. 
चूरू में तापमान 9.1 डिग्री से गिरकर 4.6 डिग्री हो गया है. 
जयपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बीकानेर, उदयपुर, कोटा में रात का तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया. 


नया वेर्स्टन डिर्स्टबेंस उत्तर भारत में एक्टिव 
जयपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बीकानेर, उदयपुर, कोटा में रात को बर्फीली हवाएं भी चली. वहीं, माउंट आबू में आज का तापमान तापमान जमाव बिंदु 0 डिग्री रहा. इसी के चलते अगले 2 दिनों तक मौसम ठंडा रहेगा और कल यानि  23 जनवरी से नया वेर्स्टन डिर्स्टबेंस उत्तर भारत में एक्टिव हो जाएगा. इसका असर पंजाब, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान में रहेगा. 


इस नया वेर्स्टन डिर्स्टबेंस उत्तर भारत में एक्टिव होने से इसके असर से हनुमानगढ़, झुंझुनूं, गंगानगर में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, अलवर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर में भी बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है. इसके असर से पूरे प्रदेश में ठंडी हवाएं चल सकती है. 


यह भी पढ़ेंः IAS अतहर ने बीवी महरीन को गले लगाकर कहा-हैप्पी बर्थडे मेरी जान, फोटो की शेयर