Rajasthan Weather Update: पूरे राजस्थान में बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिसके चलते एक बार फिर सर्दी बढ़ गई. वहीं, इसी के चलते आज भी बारिश जारी रहेगी. पिछले दिनों से प्रदेश के कई हिस्सों में मावठ की बारिश के साथ ओले भी गिरे, जिससे लोगों की फसलों को काफी नुकसान हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के भरतपुर, जयपुर और कोटा के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी के साथ राजस्थान (Rajasthan Weather) में घना कोहरा रहेगा. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में बादल बरस रहे हैं, जिससे ठंड के बढ़ने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. 


बारिश ही बारिश 
वहीं, अजमेर के ब्यावर, पुष्कर, मसूदा, किशनगढ़, केकड़ी, रूपनगढ़, पीसांगना  25MM से लेकर 58MM के बीच बरसात हुई. इसके अलावा जयपुर में शाहपुरा, बस्सी, चाकसू, माधोराजपुरा, सिरोही के आबू रोड, सीकर के दांतारामगढ़ में 25 से लेकर 70MM तक बारिश दर्ज की गई. 


बीती रात का हाल 
बीती रात प्रदेश की राजधानी जयपुर, कोटा, सीकर, करौली, उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ में जबरदस्त बारिश हुई. इसके अलावा लेकसिटी उदयपुर के कई जिलों में बरसात होने के साथ ओले गिरे, जिससे फसलों को भारी नुकसान हुआ. वहीं, रविवार को कोटा में बारिश के साथ कई गांवों में ओले गिरे. 


आज इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने आज भी राजस्थान के अलवर, कोटा, बारां, सवाई माधोपुर, बूंदी, करौली, दौसा में बारिश होने की चेतावनी दी है.


बारिश और ओले से हुआ भारी नुकसान 
वहीं, बारिश होने से पूरे राजस्थान में एक बार फिर ठंड, गलन, कोहरा, धूंध बढ़ गई. इसके साथ सर्द हवाएं भी चलने लगी हैं, जो लोगों को परेशान कर रही हैं. वहीं, किसनों की फसले भारी मात्रा में खराब हो गई हैं. 


यह भी पढ़ेंः जानें अनंत अंबानी से कितनी बड़ी हैं उनकी होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट?


यह भी पढ़ेंः टीना डाबी की तरह किसी मॉडल से कम नहीं हैं ये सरकारी अधिकारी, जिन्होंने एक IAS किया ब्याह