Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव हो गया है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के कई जिलों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हुई, जिसके चलते तापमान भी बदल गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 
वहीं, बुधवार को भी कई जिलों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि हुई. इसके चलते बीकानेर के छतरगढ़ में बारिश के साथ ओले गिरे. साथ ही श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिलों में अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि होने से फसलों को नुकसान हुआ. 



इसके अलावा नागौर में भी आंधी के साथ बारिश हुई. पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में एकदम से बदलाव आ गया है. इसके चलते मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में भी बारिश हो सकती है. 



पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कुछ भागों में बारिश होने के आसार हैं, जिसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है. ज्यादातर गंगानगर, हनुमानगढ़ और बीकानेर में कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. साथ ही बादल गरजने वाले हैं. 



ऐसे में देखा जा रहा है कि राजस्थान का मौसम एक बार फिर से करवट बदल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने तीन जिलों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.  मौसम विभाग ने चेतावनी में कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदलाव देखने को मिल सकता है. इससे पारा में गिरावट दर्ज की जा सकती है. 



मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत पर सक्रिय है, जिसके असर से जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी के साथ-साथ राजस्थान के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में राजस्थान के तीन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. साथ ही पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है.