Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का सिलसिला अभी चलेगा, हालांकि आज यानी की एक अप्रैल और कल यानि की 2 अप्रैल को मौसम शुष्क हो सकता है. लेकिन फिर 3 अप्रैल से बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग की तरफ से राजस्थान के 14 जिलों में कल यानि कि 31 मार्च को बारिश का अलर्ट जारी हुआ था. इधर जयपुर में बारिश का दौर रुक रुक कर जारी रहा. कोटपूतली में ओले भी गिरे.


मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में 50 KM स्पीड से हवाएं चलते ने साथ ही  ओलावृष्टि और बिजली कड़कने की आंशका भी जतायी. दरअसल पश्चिमी नए विक्षोभ के चलते मौसम में ये बदलाव दिख रहे हैं.


पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश कोटपूतली, जयपुर में 40 मिलीमीटर, जबकि पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में 23.3 मिलीमीटर दर्ज हो चुकी है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते शुक्रवार को बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग में बारिश हुई. जो अब 40 KM स्पीड की हवाओं के साथ ओलावृष्टि के रूप में दिख सकती है.


मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार 1 अप्रैल से बारिश के सिस्टम का असर खत्म होगा और 1-2 अप्रैल को मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहेगा फिर एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 3 अप्रैल को एक्टिव होग और बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र बारिश होगा.