Rajasthan Weather Update : राजस्थान में तापमान लगातार बढ़ रहा है. इधर श्रीगंगानगर में कल अचानक बदले मौसम में लोगों ने राहत की सांस ली.  सूरतगढ़ में ओले गिरे और सादुलशहर में तो बिजली गिरने से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा और 19 अप्रैल तक इसका असर रहेगा. बीकानेर और जोधपुर संभाग में आज दोपहर बाद आंधी आ सकती है. तो वहीं कल यानि की 18 अप्रैल को बीकानेर, जोधपुर और अजमेर संभाग के साथ ही शेखावाटी में बिजली कड़कने के साथ ही तेज हवा और हल्की बारिश के आसार हैं.


नये बने पश्चिमी विक्षोभ का असर 19 अप्रैल को भी दिखेगा. जिससे सबसे ज्यादा भरतपुर, जयपुर,उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर मौसम बदलेगा और तेज हवाएं चलने के साथ ही, मेघ गर्जना और बारिश होगी.  जिससे तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट की उम्मीद है.


वहीं पिछले कुछ घंटों में सबसे ज्यादा तापमान श्रीगंगानगर में रिकॉर्ड हुआ जो 42.1 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं प्रदेश में ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच ही रहा है. 


मौसम विभाग की तरफ से राजस्थान के 24 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है, वहीं करीब 9 जिलों में पारा लगातार बढ़ रहा है. वहीं टोंक. सवाईमाधोपुर, बांसवाड़ा, बूंदी, बांरा, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ में  20 अप्रेल तक मौसम शुष्क और गर्म ही बना रहेगा.