Rajasthan Weather Update: प्रदेश के मौसम ने  करवट लेनी शुरू कर दी है. राजस्थान के पश्चिमी भाग में अब गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं.  खासतौर पर पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने लगा है. बाड़मेर, जैसलमेर जिलों में तो गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. वहां का तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस पार होने पहुंचने लगा है. जैसलमेर का न्यूनतम तापमान भी 22.6 डिग्री सेल्सियस सेल्सियस पहुंच गया। 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन-चार दिनों में कड़क धूप और गर्मी से लोग परेशान हो सकते हैं. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा. बीते दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ भी राजस्थान से पूरी तरह से विदा हो चुका है. मौसम विभाग ने आने वाले सप्ताह में मौसम के शुष्क रहने की शंका जताई है. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि परिसंचरण में थोड़ा बदलाव होता नजर आ रहा है,  ऐसे में संभावना है कि 26 और 27 मार्च को प्रदेश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने के आसार है.  जिन क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो सकती है.उधर ठंडी हवाएं भी चलेंगी जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की भी संभावना है.



वही मौसम विभाग के अनुसार सप्ताह के अंत में सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना  फिलहाल कम है. देश के कई हिस्सों में पहले सप्ताह की तुलना में अधिकतम तापमान धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना है.


ये भी पढ़ें- कांग्रेस आज कर सकती है नागौर, दौसा और इन लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम