Rajasthan Weather Update: राजस्थान के ऊपर सक्रिय हुए एक नए पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance active in Rajasthan) के चलते बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में हुई हल्की से मध्यम बारिश के चलते लोगों को अब गर्मी और उमस से राहत मिली है, बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. तो वहीं, इस दौरान दिन के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने के साथ ही सूर्य की तपिश और उमस से दिन में लोगों को राहत मिली. बीते 24 घंटों में जयपुर के शाहपुरा में जहां सबसे ज्यादा 51 एमएम बारिश दर्ज की गई तो वहीं, करीब दो दर्जन जिलों में 10 एमएम से 20 एमएम तक बारिश दर्ज की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते 24 घंटों से हो रही मावठ के चलते अब तापमान में राहत मिलने लगी है. बीती रात 11.8 डिग्री के साथ जहां बूंदी में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. तो वहीं, एक बार फिर से प्रदेश के अधिकतर जिलों में रात का तापमान 16 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. इसके साथ ही पहली बार करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान 30 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 34 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया.


मौसम बदलने के साथ ही मिलने लगी राहत
बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज
करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरा दिन और रात का तापमान
बीते 24 घंटों में शाहपुरा में सबसे ज्यादा 51 एमएम बारिश दर्ज
करीब दो दर्जन स्थानों पर 10 एमएम से 20 एमएम तक बरसा पानी
बीती रात 11.8 डिग्री के साथ सबसे कम तापमान किया गया दर्ज
तो वहीं करीब डेढ़ दर्जन जिलों में 1 से 2 डिग्री तक गिरा रात का पारा
रात के साथ ही अब दिन में भी मिलने लगी राहत
करीब आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान पहुंचा 30 डिग्री से नीचे
तो वहीं करब सभी जिलों में दिन का पारा पहुंचा 34 डिग्री से नीचे
आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान में फिलहाल अगले 48 घंटों तक और रहने की संभावना है, इस दौरान करीब आधा दर्जन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. तो वहीं, आज गंगानगर और हनुमानगढ़ के कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश की भी संभावना है. इसके साथ ही अगले 48 घंटों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.


ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे