Rajiv Gandhi Yuva Mitra Protest, Jaipur News : राज्य में सरकार बदलने के साथ ही प्रदेश में कार्यरत समस्त राजीव गांधी युवा मित्रों को सरकार के एक आदेश से हटा दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसको लेकर युवा मित्र संघर्ष समिति, राजस्थान के बैनर तले प्रदेश के सम्मत राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शहीद स्मारक पर दिया जा रहा है. आंदोलनकारी का कहना है कि तक सरकार हमारी मांगो को नही मानती हैं तब तक धरने के साथ साथ अब आमरण अनशन भी शुरु किया गया है.


आज धरने को 8 दिन और भूख हड़ताल को 2 दिन बीत चुके हैं, लेकिन सरकार की ओर से किसी भी जनप्रतिनिधि ने आकर युवा मित्रों से कोई बात नहीं की है.


राज्य में सरकार बदलने के साथ ही प्रदेश में कार्यरत समस्त राजीव गांधी युवा मित्रों को सरकार के एक आदेश से हटा दिया गया है। जिसको लेकर युवा मित्र संघर्ष समिति, राजस्थान के बैनर तले प्रदेश के सम्मत राजीव गांधी युवा मित्रों द्वारा अनिश्चितकालीन धरना शहीद स्मारक पर दिया जा रहा है.


आंदोलनकारी का कहना है कि तक सरकार हमारी मांगो को नही मानती हैं तब तक धरने के साथ साथ अब आमरण अनशन भी शुरु किया गया है. आज धरने को 8 दिन और भूख हड़ताल को 2 दिन बीत चुके हैं, लेकिन सरकार की ओर से किसी भी जनप्रतिनिधि ने आकर युवा मित्रों से कोई बात नहीं की है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan News: भजनलाल सरकार का फैसला, रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की रहेगी छुट्टी


राजीव गांधी युवा मित्रों ने कहा सरकार बदलते ही नौकरी से निकाल दिया है. 5 हजार युवाओं को सरकार ने राजीव गांधी युवा मित्र योजना बंद कर दी, जिसके चलते 5 हजार युवा बेरोजगार हो गए. युवाओं ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से आज RAS अभ्यर्थियों को परीक्षा में छूट दी गई है.


उसी तरीके से हमें भी सरकार राहत दे जिससे उनके परिवार का भरण पोषण हो सके. सरकार चाहे तो योजना का नाम बदलकर हम बेरोजगारों को एक बार फिर से रोजगार देने में सक्षम है.