Jaipur: 5 अक्टूबर को पूरे देश में बड़ी ही धूमधाम के साथ दशहरा मनाया गया. पुरातन काल से ही दशहरे के दिन को बुराई पर अच्छाई के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. कहते हैं कि इस दिन ही भगवान राम ने अहंकारी रावण को उसके बुरे कामों की सजा देते हुए उसका वध किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उस दिन से ही देश के सभी राज्यों में रावण के खूब बड़े-बड़े पुतले बनाए जाते हैं और शाम को राम के रूप में किसी न किसी के द्वारा रावण दहन किया जाता है. इस दौरान रावण के साथ-साथ मेघनाद और कुंभकरण के विशालकाय पुतले जलाए जाते हैं. 


वहीं, इस बार 5 अक्टूबर को कई राज्यों में बारिश के चलते रावण दहन का मजा किरकिरा हो गया. उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली समेत कई राज्यों में बेमौसम बारिश के चलते रावण दहन ठीक से नहीं हो पाया.


कुछ जगहों पर जैसे-तैसे रावण के पुतले जलाए गए तो कहीं पर बारिश में ही उसके पुतले धुल गए. इन सबके बीच रावण के किरदार में सजे एक इंसान का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से खूब वायरल हुआ. इस वीडियो में रावण हरियाणवी गाने 'गज का दामन' पर डांस कर रहा है. इस डांस वीडियो में आप रावण के मूव्स देखकर हैरान रह जाएंगे.


रावण दहन के दिन रावण के डांस के इस वीडियो को लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया. वीडियो में रावण की मस्ती देखकर हर किसी के चेहरे पर मुस्कान छा गई और इसे खूब शेयर किया गय़ा. 


यह भी पढ़ें- बिना कपड़ों के ही कांच के पीछे खड़ी हो गई उर्फी जावेद, पीले पेंट ने ऐसे बचाई इज्जत, फोटोज वायरल