Rajasthan Politics: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दोपहर में जयपुर पहुंचे. वे हरियाणा में चुनाव प्रचार के बीच दिल्ली होकर जयपुर लौटे. जयपुर एयरपोर्ट पर राहुल गांधी को लेकर रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा दिए गए बयान पर गहलोत ने कहा कि यदि कोई नेता बेवकूफी करता है तो बीजेपी और RSS को इस बारे में वक्तव्य देना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि  गांधी परिवार ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन रवनीत सिंह बिट्टू जो खुद कांग्रेस से भाजपा में आए हैं वह इस प्रकार का बयान दे रहे हैं, तो निंदनीय है. गहलोत ने हरियाणा में कांग्रेस की पूर्ण जीत की बात कही.



राजस्थान में नए जिलों को लेकर राज्य सरकार द्वारा बनाई गई कमेटी और कमेटी की रिपोर्ट पर पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि हरियाणा में हर 40 किलोमीटर में एक नया जिला बना हुआ है. राजस्थान की भौगोलिक परिस्थितियां ऐसी हैं कि यहां नए जिले बनने ही चाहिए, लेकिन हर सरकार की अपनी अलग-अलग सोच होती है. मुझे लगता है कि अभी भी राजस्थान में और नए जिले बनाए जाने चाहिए.



बता दें कि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू आज जयपुर में हैं. वे आज दोपहर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर पहुंचे, जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में बिट्टू ने कहा कि मेरे बयान को कांग्रेस और भाजपा की राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. जिस तरह राहुल गांधी बात करते हैं, क्या सिखों को कहीं भी देश में रोका जा रहा है? क्या उस तरह का कोई भेदभाव हो रहा है ? क्या सिखों को कहीं गुरुद्वारे जाने से रोका जा रहा है? क्या पगड़ी या कड़ा पहनने से रोका जा रहा है? 



बिट्टू आज जयपुर में रेलवे के एक कार्यक्रम में आए हैं. रवनीत सिंह बिट्टू ने जगतपुरा शूटिंग रेंज में 57वीं ऑल इंडिया रेलवे शूटिंग चैम्पियनशप का उद्घाटन किया.इस मौके पर कहा कि रेलवे सक्षम है, इसलिए युवा खिलाड़ियों को रेलवे को आगे बढ़ाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वे मंत्रालय के स्तर पर सभी खिलाड़ियों के लिए अच्छे प्रयास करेंगे.