Rajasthan Board 10th Result: आरबीएसई राजस्थान 10 वीं बोर्ड के रिजल्ट्स कभी भी जारी हो सकते हैं,ऐसे में रिजल्ट्स को लेकर कैंडिडेट्स को तैयार रहना चाहिए. क्योंकि आरबीएसई राजस्थान बोर्ड ने 8वीं, 12 वीं बोर्ड के रिजल्ट महज एक दिन के अंतराल में जारी किए थे. ऐसे में संभावना अब ये जताई जा रही है कि राजस्थान 12 वीं बोर्ड ऑर्ट्स और 10वीं बोर्ड के रिजल्ट भी जारी किए जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारों कि मानें तो 10 वीं बोर्ड का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह तक आनें की संभावना है. हालांकि आपको बता दें कि अभी इस विषय पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. इसलिए आप सब रेडी मोड पर रहें.
 
Rajasthan Board 10th Result
राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आरबीएसई की आधिकारिक साइट  rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया जाएगा.आप रिजल्ट्स से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट जी राजस्थान के साथ भी जुड़ कर आसानी से पा सकते हैं. 


10 लाख छात्रों को रिजल्ट्स का इंतजार
राजस्थान बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा राज्यभर में 16 मार्च 2023 से 11 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थीं.विभागीय जानकारों कि मानें तो राजस्थान 10 वीं बोर्ड के एग्जाम के लिए 10 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीयन कराया था. अब इन सभी को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.अब आपको ये बता दें कि रिजल्ट जारी होते ही आपको मोबाइल पर रिजल्ट कैसे मिलेगा. इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. 
 
जानें मोबाइल पर कैसे चेक करें रिजल्ट
पहले वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं
 लिंक Rajasthan Class 10th Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें
अब लॉगइन डिटेल्स इंटर करें और सब्मिट बटन दबाएं
मोबाइल स्क्रीन पर होगा जिसे चेक करें और डाउनलोड करें
 प्रिंटआउट कराकर भी रख सकते हैं


ये भी पढ़ें- RBSE 12th arts result: राजस्थान 12 वीं बोर्ड आर्ट्स का रिजल्ट भी इस दिन आ रहा, rajresults.nic.in पर करें चेक