RBSE Rajasthan Board 10th, 12th Result 2024: राजस्थान 10th-12th बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार जारी है, छात्रों को हर पल रिजल्ट का वेट है. लेकिन इस बार रिजल्ट में थोड़ी देरी हो रही है, आखिर क्या है देरी की वजह? सूत्रों कि माने तो  राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर आचार सहिंता लगी हुई है, हालांकि राजस्थान में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव को लिए मतदान हो चुका है. लेकिन अभी-भी मरुधरा में आचार सहिंता लगी है.जिस वजह से रिजल्ट में देरी हो रही है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने रिजल्ट को लेकर करीब-करीब सारी तैयारियां पूरी कर ली है. 


पहले होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों कि मानें तो बोर्ड 12वीं की तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट एक साथ जारी करेगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से नतीजों की घोषणा के साथ तीनों स्ट्रीम की पासिंग पर्संटेज और टॉपर्स की डिटेल को भी साझा किया जाएगा.


 rajresults.nic.in पर अपलोड किया जाएगा


जानकारों कि मानें तो हर बार की तरह इस बार भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्थान बोर्ड मुख्यालय में रिजल्ट जारी किया जाएगा.  रिजल्ट घोषित होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर अपलोड किया जाएगा.छात्रों को बता दें लेटेस्ट अपडेट चेक करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक साइट पर नजर रखें. 


20 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया


बता दें कि राजस्थान बोर्ड परीक्षा 2024 में 10वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च तक और 12वीं परीक्षाएं 29 फरवरी से 4 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं.सूत्रों से मिली कि मानें तो,आरबीएसई ने नतीजों को जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है.आरबीएसई रिकॉर्ड के अनुसार वर्ष 2024 में दोनों परीक्षाओं में 20 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया है.इसमें से कक्षा 10वीं के लिए लगभग 11 लाख और कक्षा 12वीं के लिए 9 लाख छात्र शामिल हैं. कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकृत 9 लाख छात्रों में से 6 लाख छात्र आर्ट्स, 2.31 लाख साइंस और 27,338 कॉमर्स स्ट्रीम से थे.


Rajasthan Board 10th, 12th  के रिजल्ट के लिए इन साइट पर करें चेक
rajresults.nic.in
rajasthan.indiaresults.com
rajeduboard.rajasthan.gov.in


ये भी पढ़ें- Rajasthan Live News: जयपुर में कॉलेज से घर लौट रहे छात्र का कट्टे की नोक पर अपहरण,खोह नागोरियान थाने में मामला दर्ज,पढ़े बड़ी खबरें..