Phulera: जयपुर के फुलेरा के रेनवाल कस्बे में आयोजित हिंदू धर्म के सर्व समाज की आयोजित बैठक के बाद उदयपुर घटना को लेकर किशनगढ़ रेनवाल शहर बंद रखा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उदयपुर में कन्हैयालाल की नृशंस हत्या के विरोध में तथा हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए सर्व समाज के आह्वान पर रेनवाल शहर बुधवार को पूर्णतया बंद रखकर विरोध जताया. व्यापार महासंघ के बैनर तले सभी प्रकार के किराना, जनरल, हार्डवेयर एवं शीट मेटल एसोसिएशन, कपड़ा व्यापार संघ, मोबाइल एसोसिएशन, फैंसी और सभी प्रकार की अन्य व्यापारिक संगठनों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर अपना समर्थन दिया है.  


इधर सर्व समाज के आह्वान पर किशनगढ़ रेनवाल निजी शिक्षण संस्थान संघ के अध्यक्ष गोविंद कुमावत ने भी बुधवार को सभी शिक्षण संस्थाओं के बंद रखकर आक्रोश व्यक्त किया. दूसरी ओर व्यापार महासंघ के तत्वाधान में नायब तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन दिया. 


उदयपुर घटना के विरोध में सर्व समाज के आह्वान पर बुधवार को किशनगढ़ रेनवाल शहर पूर्णतया बंद रहा. उदयपुर के व्यापारी कन्हैयालाल दर्जी की निर्मम हत्या के खिलाफ, आतंगवाद को जड़ से खत्म करने, हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने और राज्य सरकार के द्वारा आम आदमी की सुरक्षा मजबूत करने सहित विभिन्न मुद्दो को लेकर आज रेनवाल के सर्व समाज द्वारा रेनवाल बंद का आह्वान किया गया था. सर्व समाज द्वारा रेनवाल बंद के आह्वान में धीरे-धीरे कारवा जुड़ता गया और लोगों ने आगे आकर स्वप्रेरणा लेते हुए अपने प्रतिष्ठान स्वैच्छिक बंद कर इस बंद को सफल बनाते हुए ऐतिहासिक बंद बनाया. 


कस्बे के मुख्य बाजार से लेकर बड़ा मंदिर, चौमूं दरवाजा, सब्जी मंडी, नला बाजार, पत्थर मण्डी, पैट्रौल पंप बाजार, किसान शिव मंदिर बाजार, बाग चौराहा, पचार रोड सहित संपूर्ण बाजार की सभी दुकाने स्वैच्छिक बंद रही. सभी की एक ही आवाज की हत्यारों को फांसी से भी कड़ी सजा दो. 


इसके साथ रेनवाल बंद का समर्थन करते हुए सभी शिक्षण संस्थानो ने भी बंद रख कर हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. इसके बाद दोपहर 11 बजे सर्व समाज एवं व्यापार महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया. 


तहसीलदार सुनिता चौधरी की अनुपस्थिति में नायब तहसीलदार भीवाराम वर्मा को ज्ञापन देकर व्यापार महासंघ अध्यक्ष अशोक असावा ने मुख्यमंत्री से हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करते हुए व्यापारी और आम जनता की सुरक्षा की मांग की. युवा मोर्चा अध्यक्ष व व्यापारी राजेंद्र रिंगस्या सहित सभी व्यापारियों ने भी उदयपुर के व्यापारी कन्हैयालाल टेलर के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. 


इस पर नायब तहसीलदार भीवाराम वर्मा ने व्यापारी वर्ग एवं सर्व समाज की मांग के ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक भेजने की बात कही. रेनवाल बंद की घोषणा पर सुबह से ही मुख्य बाजार में सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे थानाप्रभारी उमरावसिंह गुर्जर ने भी सभी से बंद में शांति व्यवस्था बनाने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की. 


यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder : कन्हैया की हत्या के आरोपियों को जेल में बिरयानी परोसने के दावे पर पुलिस का ट्वीट


इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में व्यापार महासंघ अध्यक्ष अशोक असावा, महामंत्री बनवारी लाल कुमावत, किराना व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामगोपाल जोगीदास, सुरेंद्र कुमावत, शंकर सोनी, सुशील तोतला, विमल बाहेती, रामस्वरूप कुमावत, संजय खुटेटा, कैलाश कुमावत, कैलाश जैन, राधामोहन बंब, मनोज कुमावत , ओकार मारवाल, राजेंद्र रिंगस्या, महेंद्र कुमावत, चरणजीत वर्मा, श्रीराम कुमावत, तुलसीराम मारोठिया, सुनील सिरस्वा, देवाराम आशीवाल आदि लोग शामिल रहे. 


Reporter- Amit Yadav 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें