Republic Day 2023: देश समेत पूरा राजस्थान गणतंत्र के रंग में रंगा हुआ है, जयपुर में अमर ज्योति जवान पर सीएम अशोक गहलोत ने पहुंचकर मां भारतीय के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए नम आंखों से याद किया.




COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस खास मौके पर गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. साथ 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सवाई मानसिंह स्टेडियम में लोगों को बधाई दी.  इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्य सचिव उषा शर्मा भी मौजूद रहें. 



गणतंत्र दिवस समारोह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम अशोक गहलोत ने अमर जवान ज्योति पर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करके वीर्यता को याद किया. इस अवसर पर सेना के अधिकारी भी मौजूद रहें. 


बीकानेर गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह के अवसर पर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने ध्वजा रोहण किया. शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने वहीं, परेड का निरीक्षण भी किया, संभागीय आयुक्त नीरज के पवन, IG ओमप्रकाश,जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल,एसपी योगेश यादव, एसीबी एसपी देवेंद्र विश्नोई सहित कई गणमान्य लोग रहे मोजूद, करनी सिंह स्टेडियम में पुलिस के जवानो का जोश,ओर संस्कृति के कई रंग भी देखने को मिले.


करौली में भी हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है गणतंत्र दिवस, मुंशी त्रिलोकचंद माथुर स्टेडियम में हो रहा जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने किया ध्वजारोहण, उत्कृष्ट कार्य करने वाली 33 प्रतिभाओं को किया जा रहा सम्मानित, स्कूली छात्रों द्वारा शारीरिक व्यायाम की प्रस्तुति विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं और कार्यक्रमों की झांकियों के माध्यम से दी जाएगी प्रस्तुति.