Winter clothing market is Booming: मौसम बदलने के साथ उत्तर भारत (North India) में अब रात का तापमान (Night Tempreture) कम होने लगा है.  आने वाले दिनों में ठिठुरन का अहसास होना शुरू हो जाएगा. वहीं गुलाबी सर्दी की दस्तक ने विंटर गारमेंट्स की बिक्री में बाजारों में तेजी ला दी है. शुरूआत से ही मौसम में बार बार हो रहे बदलाव को लेकर मौसम विभाग का मानना है कि इस सीजन में राज्य में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ेगी.
ग्रामीण क्षेत्रों में रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे जाने लगा है तो अगले कुछ दिनों में कोहरे की चादर छाने से तापमान में सर्दी का अहसास होना शुरू हो जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गर्म कपड़ों की  बढ़ी मांग 


मौसम में ठंडक बढ़ने के साथ ही सर्दी की दस्तक भी होने लगती है. सर्दी मतलब गर्म कपड़ो का बंद अलमारी से बाहर आना. साथ ही मार्केट भी नए ऊनी कपड़ों से पट जाना. गौरतलब है कि इस बार ऊनी कपड़ों की कीमतों में उछाल आया है. इस बार बरसात भी अच्छी हुई है तो ऐसा उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार ठंड भी खूब पड़ेगी. अभी दिसंबर माह के पहले सप्ताह में ही ठंड ने दस्तक दे दी है. जिससे गर्म कपड़ो के बाजारों में वूलन कपड़ों की मांग बढ़ी है. बाजारों में जैकेट, जर्सी, अपर, हुड, शॉल की मांग बढ़ी है. इसके साथ ही लोग रजाई और गद्दे भी खरीद रहे हैं.


दिसंबर में बाजरों में बढ़ी गर्म कपड़ों की डिमांड
बाजार में रेडीमेड गारमेंट्स और कपड़ों की दुकानों पर गर्म कपड़ों की रेंज तो दिसंबर महीने में ही छा गई है. अब ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ो की मांग पहले से ज्यादा बढ़ गई है. इसी को देखते हुए लोग बाजार में गर्म कपड़ों की खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं. 


वहीं मार्केट में गर्म कपड़ों की बिक्री से जुड़े कारोबारियों का मानना है कि इस बारठंडक को देखते हुए यह उछाल सीजन फरवरी तक चलेगा वहीं बात अगर  स्टाइल और फैशन स्टेटमेंट के  लिहाज से करे तो गर्म कपड़ों की मांग है ज्यादा है. कश्मीर और लुधियाना के गर्म कपड़ों ने जयपुर और राजस्थान के बाजार को कैप्चर किया हुआ है. फैशन और पारंपरिक उत्पादों की भरमार है. खादी के गर्म कपड़े भी पसंद किए जा रहे हैं.


वहीं अगर  दिसंबर महीने के तापमान की बात करे तो महीने का पहला सप्ताह तो सामान्य रहा. दूसरे सप्ताह   में  सुबह और शाम के समय ठंड महसूस की जाने लगी है.  दिन में अच्छी धूप खिलने से लोगों को गर्म कपड़ों की ज्यादा जरूरत महसूस नहीं हो रही है, लेकिन शाम और रात को  मौसम में ठंडक होने लगी है.


ये भी पढ़े..


सरदारशहर उपचुनाव में बुरी हार के बाद सतीश पूनिया ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चेतावनी


फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!