Jaipur News: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट 2024 का आयोजन दिनांक 9, 10 और 11 दिसंबर 2024 को किया जा रहा है. जिला स्तरीय एक दिवसीय इनवेस्ट मीट का आयोजन अतिरिक्त जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में लगभग 638 करोड़ का निवेश किए जाने के एमओयू हस्ताक्षरित किए गए. जिनके द्वारा 2 वर्ष के अन्दर झकई स्थापित कर लगभग 5000 व्यक्तियों को रोजगार देना प्रस्तावित किया गया.

 

औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं 3500 इकाइयां

जिला प्रशासन के तत्वाधान में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट मुकेश कुमार मूड की अध्यक्षता में आज औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा स्थित विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन भवन में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा झोटवाड़ा, जैतपुरा, कालाडेरा, मंडा, आकेडा डूगर के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ जयपुर में निवेश के संबंध में चर्चा की गई. बैठक में औद्योगिक क्षेत्र विश्वकर्मा के अध्यक्ष जगदीश सोमानी ने बताया कि रीको इकाई कार्यालय जयपुर (उत्तर) के अन्तर्गत आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों में लगभग 3500 इकाइयां कार्यरत हैं. 

 

कार्यक्रम में शामिल रहे ये लोग 

जगदीश सोमानी ने कहा कि राज्य में नए निवेश से औद्योगिक क्षेत्र में नई क्रांति आएगी और नई-नई योजनाओं का समावेश किया जाएगा. पुष्प कुमार स्वामी, महासचिव ने अपने उद्बोधन में कहा कि नवीनतम निवेश से राज्य का विकास होगा, नए निवेश का लाभकारी फायदा मिलेगा. फोर्टी कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. अरुण अग्रवाल द्वारा मंच का संचालन किया गया. जिला उद्योग महाप्रबंधक शिल्पी पुरोहित, रीको उपमहाप्रबंधक के कोठारी समेत अन्य विभागों के अधिकारी, विश्वकर्मा, झोटवाड़ा, सरना डूंगर, जैतपुरा कालाडेरा औद्योगिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव व पदाधिकारियों, उद्योगपतियों ने भाग लिया.