RPSC 2nd Grade Teacher 2022 question paper leaked:राजस्थान में  सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती पेपर आउट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, शनिवार को सुबह दो विषयों के पेपर लीक होने के बाद से पूरे राजस्थान में पड़कंप मचा हुआ है. सीएम गहलोत इस पूरे मामले में एक्शन मोड पर हैं, आरपीएससी पर्चा लीक मामले में सरकार आरोपियों को किसी भी सूरत में नहीं छोड़ना चाहती है. 

 

इस मामले में अब चार सरकारी कर्मचारियों की भूमिका के बाद उन्हें निलंबन किया गया है. अब इनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई भी जारी है. तीन टीचर्स और एक एलडीसी पर हुआ एक्शन. सुरेश कुमार, हेडमास्टर चितलवाना, रावताराम निवासी हरयाली वरिष्ठ अध्यापक, जसवंतपुरा, जालोर पुखराज निवासी हेमागुड़ा, एलडीसी, झाब, जालोर भागीरथ निवासी जोगाऊ, सेकंड ग्रेड टीचर, ग्राम गोल, सिरोही का नाम शामिल है.

 

वहीं आरपीएससी के सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती पेपर आउट होने के मामले में सांसद हनुमान बेनीवाल ने सरकार पर सवालिया निशान खड़े किए हैं, बेनिवाल ने कहा कि आरपीएससी सहित तमाम भर्ती करवाने वाली संस्थाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार ये सब होने की वजह है. बेनीवाल ने पर्चा लीक की सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

 

वहीं टोंक में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने शिक्षा मंत्री और राज्य मंत्री पर साधा निशाना कहा-दोनों को तुरंत देना चाहिए. जौनपुरिया ने कहा कि उन्हे फूलों की नहीं नोटों का माला पहने की आदत है,  स्वागत समारोह में नोटों की माला पहने की बात करते हैं.  युवा कड़ी मेहनत कर परीक्षा देते हैं, लेकिन यहां पेपर लीक हो जाता है.