JLF 2023 : जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के दूसरे दिन कई सेशन आयोजित किए जा रहे हैं. इनके बीच राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी जेएलएफ में पहुंचे. सचिन पायलट ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा लंबे इंतजार के बाद जयपुर को  लिटरेचर फेस्टिवल की मेजबानी करने का मौका मिला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पायलट ने लिटरेचर फेस्टिवल में शिरकत करने के साथ ही सभी को बधाई दी और स्वागत किया. पायलट ने कहा सैकड़ों लोगों के बीच खुले माहौल में विचारों का आदान-प्रदान करने का यह उचित मंच है. मुझे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जाने का मौका मिला, किसानों की बात उठाई.  किसान इस देश की रीढ़ की हड्डी है. केंद्र सरकार ने किसान विरोधी कानून बनाए, उन कानूनों को किसानों के विरोध के चलते वापस लेना पड़ा. केंद्र सरकार जल्दी ही एमएसपी पर एक कानून बनाए, किसानों के प्रति अपनी सहानुभूति जताए, देश में महंगाई बढ़ रही है किसान की फसल का उसे उचित मुआवजा मिले, इस पर एक कानून बनना चाहिए.


 किसानों को संगठित करा पाली जिले के अंदर 35 साल से एक भी बार वहां पर हमारी जीत नहीं हुई. भारत जोड़ो यात्रा के बाद हाथ से हाथ जोड़ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. सब संगठित किसान आदिवासी और अमीर गरीब शहरवासी गांववासी सभी कांग्रेस से जुड़ रहे हैं. युवा इस देश का भविष्य है. भाजपा सरकार भ्रष्ट सरकार की तथ्यों के साथ आरोप लगाए थे. लेकिन मौजूदा सरकार पिछली सरकार के काले कारनामों की जांच नहीं कराई जो सोचनीय है और विचारणीय है. पिछली भाजपा सरकार भ्रष्ट सरकार थी, हमारी बात पर लोगों ने विश्वास करा था, कई खुलासे भी किए गए, हम कभी भी बदले की भावना से काम नहीं करते है. मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अभी 1 साल बचा है सरकार को भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल की जांच करवानी चाहिए, जिससे भाजपा के काले कारनामे सामने आए.