Rajasthan News: एसआई भर्ती-2021 पेपर लीक मामले में 11 ट्रेनी एसआई और एक कांस्टेबल सहित 12 आरोपियों ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. राजस्थान हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने पर इन आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिकाकर्ता सुरेन्द्र कुमार, नरेश कुमार, राजेश्वरी सहित एसआई ने अनुच्छेद 32 के तहत याचिका दायर की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान सरकार ने इन्हें दी बड़ी जिम्मेदारी 
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राजस्थान हाई कोर्ट ने 8 मई को सुनवाई करते हुए ट्रेनी SI को निचली अदालत से जमानत देने के आदेश को रद्द कर दिया. राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की पैरवी के लिए अतिरिक्त महाधिवक्ता शिवमंगल शर्मा को जिम्मेदारी दी है. इसके साथ ही चार अधिकारियों की एक टीम भी विशेष रूप से इस केस के लिए लगाए गए है.


CMM कोर्ट ने दी थी जमानत
जयपुर महानगर द्वितीय की CMM कोर्ट ने 11 ट्रेनी SI और एक कांस्टेबल को 12 अप्रैल को जमानत दे दी थी. ट्रेनी एसआई को जमानत मिलना एसओजी के लिए बड़ा झटका था. इस फैसले के खिलाफ एसओजी की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने 15 अप्रैल को अंतरिम रोक लगा दी थी. इस रोक के बाद आरोपी सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को राजस्थान हाईकोर्ट को भेजते हुए एक सप्ताह में मामले की सुनवाई पूरी करने के आदेश दिए थे.


पढ़ें राजस्थान की एक और अहम खबर 


Khairthal News: ट्रैक्टर से टकराई कार, एक व्यक्ति की मौत, महिला व बच्चे सहित तीन गंभीर घायल


Rajasthan News: भिवाड़ी के टपूकड़ा के समीप नौगांव स्थित बिजली बोर्ड के कार्यालय के सामने खड़े एक ट्रैक्टर से एक तेज रफ्तार कार के टकराने से गंभीर हादसा हो गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक महिला व एक बच्चे सहित तीन लोग गंभीर घायल हो गए. ग्रामीणों की सूचना पर टपूकड़ा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच सभी घायलों को टपूकड़ा सीएससी पहुंचाया. जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि ग्राम गोठड़ा तिजारा निवासी देशराज उम्र करीब 60 वर्ष अपनी पत्नी सावित्री व दामाद राजकुमार पुत्र रामावतार व 2 वर्ष के दोहते के साथ कार से भिवाड़ी की तरफ जा रहे थे. बिजली बोर्ड कार्यालय नौगांव के सामने एक ट्रैक्टर से कार टकरा गई. 


ये भी पढ़ें- एक्शन मोड में अनूपगढ़ पुलिस, अवैध पिस्तौल और 200 नशीली गोलियों सहित आरोपी गिरफ्तार