Jaipur : कोरोना की इस महामारी (Coronavirus) में सरकार के साथ-साथ कई सामाजिक संगठन भी जरूरतमंदों की मदद की कवायद में जुटे हैं. ऐसा ही एक संगठन लॉक डाउन के दौरान लगातार जयपुर में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध करवा रहा है. जयपुर के मित्राय फाउंडेशन (Mitraya Foundation) की ओर से कोरोना महामारी में जरूरतमंद लोगों की लगातार मदद की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Rajasthan: CM गहलोत के सामने भिड़े धारीवाल-डोटासरा, एक-दूसरे को देख लेने तक की दी धमकी


पिछले वर्ष की भांति ही इस वर्ष भी 10 मई से रोज सुबह शाम जयपुर के विभिन्न इलाकों में जरूरतमंदों को भोजन करवाया जा रहा है. जयपुर के विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज एरिया, अंध विद्यालय, माधव कोविड सेंटर, अमरापुरा एमआई रोड, जेएलएन एसएमएस अस्पताल महिला चिकित्सालय, विद्याधर नगर कोरोना मरीजों को घर पर जयपुर से बाहर से आने वाले व्यक्तियों को रोज लगभग 1000 भोजन की पैकेट वितरित किये जा रहे हैं. इसके अलावा पानी की बोतल, मास्क और सुचना मिलने पर सूखे राशन की भी व्यवस्था की जा रही है.


मित्राय फ़ाउंडेशन के संयोजक डॉक्टर विनीत शर्मा और उनकी टीम में जयपुर के मित्रों के अलावा बड़ी संख्या में दुबई सहित कई अन्य देशों के मित्र भी मदद कर रहे हैं. डॉक्टर विनीत शर्मा और रश्मि शर्मा सेलिब्रिटी फ़िटनेस कोच ओर मोटिवेटर राष्ट्रीय स्तर के  योगा टीचर है. 


इन दोनों की ओर से कोरोना महामारी से ग्रसित मरीजों को निशुल्क योग्य मेडिटेशन सेवाएं देकर उन्हें मोटिवेट किया जा रहा है. उनकी सेवाएं अलग-अलग हॉस्पिटल व घरों में दी जा रही है. डॉक्टर विनीत शर्मा ने बताया की अभी तक  देश विदेश से जुड़े साथियों की मदद से NGO अभी तक इस महामारी में 10 तारिक से 1 जून तक  20000 से अधिक जरूरतमंदों तक भोजन और राशन पहुंचा चुका है.


यह भी पढ़ें- राजस्थान बोर्ड परीक्षा रद्द होने के बाद स्टूडेंट कैसे होंगे प्रमोट? डोटासरा ने दिया ये जवाब...