Student Union Election Jaipur : प्रदेश में हुए छात्र संघ चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया आयी है. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि नौजवान हमारे साथ है. वहीं राजस्थान यूनिवर्सिटी में एबीवीपी की जमानत जब्त होने पर खाचरियावास ने कहा कि जोधपुर में क्या रहा ? एसएफआई और एनएसयूआई में टक्कर ? खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी विरोधी विचारधारा के लोग ज्यादा जीत कर आये हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाचरियावास ने कहा कि एबीवीपी के मुकाबले एनएसयूआई के रिजल्ट ज्यादा अच्छे रहे हैं. मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि मैं भी निर्दलीय ही जीता था. इस बार के छात्र संघ चुनाव नतीजों में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है. खाचरियावास के मुताबिक अधिकतर निर्दलीय या कांग्रेस विचारधारा के लोग छात्रसंघ चुनाव जीते हैं.


आपको बता दें कि कल राजस्थान की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के चुनाव में निर्मल चौधरी अध्यक्ष बने हैं. निर्मल चौधरी ने मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी  निहारिका मीणा को हराकर जीत हासिल की.  आखिरी वक्त तक निराहिका की जीत का दावा किया जा रहा था, लेकिन बाजी मारी निर्मल चौधरी ने.


आपको बता दें कि इस बार के राजस्थान यूनिवर्सिटी के इलेक्शन ने ये साबित कर दिया है कि चाहे एबीवीपी हो या फिर एनएसयूआई दोनों ही छात्र संगठनों को दरकिनार कर दिया गया है. चाहे बीजेपी या कांग्रेस कैसे भी दावे करें पर आप इस बात को  इन आकंड़ों से समझ सकते हैं कि अब तक कुल 38 बार यूनिवर्सिटी में चुनाव हुए और 20 बार निर्दलीय प्रत्याशी ही विजेता बना है.


जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


अन्य खबरें


पायलट के गढ़ में NSUI को बड़ा झटका, लंबे समय बाद ABVP ने जमाया कब्जा