Surya Ka Gochar 2023: सूर्य के गोचर होने से कई राशियों को मालामाल कर रहे है. सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है. ऐसे में उनका गोचर काफी अहम माना गया है. बता दें कि  सूर्य देव 15 मार्च को कुंभ से मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में 8 राशियां ऐसी हैं, जिनको खूब लाभ  मिल रहा है. ये राशि के जातक को कई और बड़े शुभ संकेत आने बाकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब भी सूर्य एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं तो उसको संक्रांति कहा जाता है. मीन राशि में भगवान सूर्य गोचर के बाद से इन राशि की किस्मत बुलंदी पर है. 15 मार्च 2023 को सुबह 6 बजकर 13 मिनट पर उन्होंने मीन राशि में प्रवेश किया था. मीन देवताओं के बृहस्पति देव की राशि है. इस राशि में सूर्य के आने से कई राशियों को  खूब लाभ दिला रहे हैं.


वृषभ राशि


वृष राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. इस राशि के एकादश यानी 11वें भाव में भगवान सूर्य ने गोचर किया है. इन्हें अचानक धन लाभ पहुंचेगा. इस राशि के जातक इन्वेस्टमेंट के लिए सोच रहे है तो इससे शानदार समय  नहीं होगा.जिंदगी में खुशियां  का आगमन का समय है. परिवार का भरपूर साथ मिलेगा. इस शानदार मौके को हाथ से जाने मत दें.  


मिथुन राशि


मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं. इस राशि के 10वें भाव में सूर्य का गोचर हुआ है. इस अवधि में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. वर्कप्लेस पर आपकी कद्र होगी. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. नौकरी पेशा वाले लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे. बिनजेसमैन को व्यापार में धन लाभ दिलाने जा रहा है. ये मौका व्यापार में निवेश का है.


कर्क राशि


सूर्य ने आपकी राशि के 9वें भाव में गोचर किया है. यह राशि परिवर्तन आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा. इस अवधि में भाग्य पूरी तरह साथ देगा. पैसों को लेकर स्थिति अच्छी रहेगी. कारोबारियों को भी फायदा मिलेगा. नौकरीपेशा वालों को पदोन्नति मिल सकती है.


तुला राशि


तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं. सूर्य ने छठे भाव में गोचर किया है. आपके शत्रु आपका चाह के भी कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे. आपको बेहद शुभ परिणाम मिलने के साथ-साथ करियर में भी तरक्की मिलेगी. नौकरी पेशा वाले का प्रमोशन होगा. 


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत लकी रहेगा. सूर्य ने पांचवें भाव में गोचर किया है, जिससे आपको कारोबार और शिक्षा से जुड़े कामों में फायदा मिलेगा. आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी.


धनु राशि


धनु राशि का स्वामी गुरु बृहस्पति है. सूर्य के गोचर से आपको  अप्रत्याशित सुख-सुविधाएं हासिल होंगी.  शादीशुदा वाले जातक को जीवन बेहतर होगा. बात करें इनके इनकम का तो इस समय आय का स्त्रोत बढ़ेगा.


ये भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: साल का पहला सूर्यग्रहण विनाशकारी है ! क्या फ्रैंक की भविष्यवाणी होगी सच, भूकंप का अप्रैल कनेक्शन ?


कुंभ राशि


इस राशि के दूसरे भाव में सूर्य ने गोचर किया है. आपकी वाणी दूसरों के मन मोह लेगी. परिवार को लेकर संवेदनशील रहें. नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे मिल सकते हैं.


मीन राशि


इस राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति है. यह गोचर आपके लिए शुभ संकेत दिलाने जा रहा है. सरकारी नौकरी करने वालों को गुड न्यूज मिल सकती है. मीन राशि के लोग मित्रपूर्ण व्यवहार के कारण अपने ऑफिस और घर-परिवार में मान-सम्मान पाएंगे.