Trending News: आज हम आपको देश से लेकर विदेश के भैंसों के बारे में बताने जा रहे हैं. भारत के इस एक भैंसे की कीमत 24 करोड़ रुपये है. वहीं, थाईलैंड के भैंसे की कीमत साढ़े 7 करोड़ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाईलैंड में मालिक कमाता एक महीने में 25 लाख रुपये
वहीं, ऐसा ही एक भैंसा थाईलैंड में भी है. इसका मालिक इस जल भैंसे का वीर्य बेचकर हर माह लगभग 25 लाख रुपये कमाता है. इस भैंसे के मालिक मोंगकोल मोंगफेट का कहना है कि उसने इसको खरदीने के लिए एक मोटी रकम चुकाई है और वह इस भैंसे को 'बिग बिलियन' कहते हैं. 


एक भैंसे की कीमत 1 लाख रुपये
यहां लगभग इस तरह के 1 भैंसे को खरीदने के लिए 1 लाख रुपये चुकाने होते है. वहीं, मोंगकोल मोंगफेट के पास इस तरह के 20 भैसे हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने बिग बिलियन को 12 लाख रुपये देकर खरीदा था, लेकिन आज वह उससे कई गुना ज्यादा की कमाई इस भैंसे से करते हैं. 


साढ़े 7 करोड़ का भैंसा 
वह इस भैंसे के वीर्य को ऊंचे दामों पर बेचते हैं और लगभग एक महीने 25 लाख रुपये कमाते हैं. इसके अलावा वे खेतों में इसी भैंसे की खाद का इस्तेमाल करते हैं. मालिक ने बताया कि वह भैंसे को कई प्रतियोगिताओं में लेकर जाते है, जहां कई लोग इस खरीदना चाहते हैं. वहीं, एक किसान ने इस जल भैंसे की साढ़े सात करोड़ रुपये कीमत लगाई. 


भारत का सबसे मंहगा भैंसा 
राजस्थान के जोधपुर के भैंसे भीम की कीमत 24 करोड़ लगाई गई थी. यह भैंसा 14 फीट लंबा और 6 फीट ऊंचा है. इसका मालिक इस भैंसे को हर दिन 1 किलो घी खिलाता है और करीब 25 लीटर दूध पिलाता है. इसके अलावा इस भैंसे को काजू-बादाम खिलाए जाते हैं. जोधपुर के एक पशु मेले एक शेख ने इसकी कीमत 24 करोड़ रुपये लगाई थी.


यह भी पढ़ेंः Mandi bhav today : राजस्थान की मंडियों में गेहूं, मूंग, बाजरा और ग्वार के भावों में आया बड़ा बदलाव