Sidhu Moose Wala Murder : पंजाब में जिसके सुर का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला, संगीत के क्षेत्र में एक युवा सिंगर ने पंजाब ही नहीं दुनिया में धूम मचाई, उस सिंगर की आवाज हमेशा हमेशा के लिए खामोश कर दी गई. 30 साल से भी कम उम्र में मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने दुनिया छोड़ दी. क्योंकि दिनदहाड़े मूसेवाला को घेरकर गोलियों की बौछार की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

म्यूजिक इंडस्ट्री में पंजाबी गानों में जिस सिंगर का जादू लोगों के सिर चढ़ कर बोलता था. जिसने पंजाबी गानों को दुनिया भर में पहचान दिलायी उसकी आवाज को हमेशा के लिए खामोश कर दिया गया. 30 साल से भी कम उम्र के पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को गोलियों को छलनी कर दिया गया.


सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मानसा जिले के रहने वाले थे. कनाडा में पढ़ाई करने के बाद सिंगर बनकर लौटे. सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था. सिद्धू मूसेवाला दिंसबर 2021 में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे.चुनाव में आम पार्टी के विजय सिंगला से हारने वाले सिद्धू मूसेवाला पंजाब और देश के म्यूजिक लवर्स के दिल पर राज करते थे.


सिद्धू मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू मूसेवाला था. अपने गानों में अक्सर सिद्धू मूसेवाला हथियारों को लहराते दिखते थे. जिससे उन पर गन कल्चर का आरोप लगाते हुए आर्म्स एक्ट में मामला भी दर्ज है. ये मामला भी चर्चा में रहा था और पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट तक पहुंचा था.


अपने कुछ और शौक के चलते भी सिद्धू मूसेवाला की इमेज पर कई बार सवाल उठे थे . मूसेवाला पर कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने के भी आरोप लगे थे. वो शूटिंग करते भी नजर आये थे.


कैसे की गयी सिद्धू मूसेवाला की हत्या
पंजाब के मानसा में 29वें जन्मदिन से ठीक पहले सनडे को सिद्धू मूसेवाला पर कई राउंड फायरिंग हुई. जिसकी जिम्मेदारी राजस्थान के गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के साथी गोल्डी बराड़ ने ली है. जो अभी कनाडा में रहता है जबकि लॉरेंस बिश्नोई राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है. सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि हमले से एक दिन पहले ही उनकी सुरक्षा में कटौती कर दी गयी थी. सुरक्षा में तैनात 4 जवानों में से दो जवानों को हटा दिया गया था.



सिद्धू मूसेवाला का 2 कार पीछा कर रही थी
सीसीटीवी फुटेज में सिद्धू मूसेवाला की एसयूवी एक रास्ते से गुजरती दिख रही है और बताया जा रहा है कि यह वीडियो उनकी हत्या से कुछ मिनट पहले का है. वीडियो में 2 कारें मूसेवाला की एसयूवी का पीछा करती दिख रही हैं. इसके बाद वीडियो में एक सफेद रंग की बोलेरो भी जाती नजर आ रही है.


सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के क्राइम सीन पर क्या दिखा
-क्राइम सीन से मिले अंधाधुंध फायरिंग के कई सबूत  
-दूर दूर तक दीवारों पर मिले गोलियों के निशान 
-हमलावरों की कई गोलियां आसपास की दीवारों पर जाकर लगीं 
-हत्यारों ने सड़क के मोड़ पर कार की स्पीड कम होने पर किया हमला 
-क्राइम सीन की दीवारों पर मौजूद हैं. अलग अलग बोर की गोलियों से हुए निशान 


मामले में 6 गिरफ्तारियां कई से पूछताछ
-पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी है
-दिल्ली की तिहाड़ जेल में कई आरोपियों से पूछताछ हो रही है.
-काला जठेड़ी गैंग से पूछताछ हुई है
-गैंगस्टर काला राणा से भी पूछताछ  हुई है
-जठेड़ी का बिश्नोई गैंग से कनेक्शन बताया जा रहा है.


ये भी पढ़े : सिद्धू मूसेवाला को मारने वाला लॉरेंस विश्नोई कौन है जिसके देश में 600 शार्प शूटर है