Palmistry : हस्तरेखा शास्त्र में बताया गया है कि हथेली में रेखाओं के अलावा कुछ विशेष तरह के निशान या चिह्न होते हैं जो आमतौर पर दिखते नहीं, लेकिन बारीकी से दिखने पर इनके बारे में पता चलता है. ये विशेष निशान या चिह्न आपके जीवन और आने वाले भविष्य के बारे में बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुछ लड़कियों के हाथों में ऐसे चिह्न होते हैं, जो बताते हैं उनका और उनके साथ रहने वाले का भाग्य कितना उज्वल है. तो चलिए आपको बताते हैं, उन खास चिह्न या निशान के बारे में जो सुख-समृद्धि और धन की तरफ इशारा करते हैं.


कमल या मछली की आकृति



अगर किसी लड़की के हथेली पर कमल या मछली जैसी आकृति है तो उसका जीवन सुखी होता है. उसे और पति को कभी भी किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता और अगर ऐसी कोई परेशानी आती भी है तो आसानी से हल भी निकल जाता है.


हाथ में रथ या ध्वज की आकृति



अगर किसी लड़की हाथ पर रथ या ध्वज बना दिखे तो इसका अर्थ है उसका लाइफ पार्टनर बड़ा अधिकारी होगा. उसका जीवन आराम से गुजरेगा और धन की कोई कमी नहीं रहेगी. जीवनसाथी से उसे पूरा प्यार और सम्मान मिलेगा.


तराजू या हाथी-बैल जैसा निशान


जिस लड़की के दाहिनी हथेली पर तराजू और बाएं हाथ में हाथी या बैल का निशाल हो, उसकी जीवन सुखमय रहता है. ऐसी लड़कियां ससुराल में राज कर करती है और सुख सुविधाओं की कोई कमी नहीं रहती.


शंख,चंक्र या पद्म का चिन्ह



जिस लड़की के हाथ में शंख, चक्र या पद्म चिन्ह होता है, उसकी शादी सभ्य परिवार में होती है और उसकी सन्तान बहुत नाम कमाती है. साथ ही परिवार का नाम रौशन करती है. ऐसी महिलाओं की संतान उच्च पद पर आसीन होती है.


गुलाबी या लालिमा वाली हथेली



जिस लड़की की हथेली गुलाबी या हल्की लालिमा लिए हो साथ ही स्वास्तिक का निशान हथेली पर हो, ऐसी लड़कियों के जीवन में सौभाग्य हमेशा साथ रहता है और कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती.


हथेली के बीच त्रिभुज या धनुष



जिस लड़की की हथेली के बीच में स्पस्ट त्रिभुज या धनुष जैसा निशान होता है, उन्हे हर तरह का सुख मिलता है. ऐसी महिलाएं रानी की तरह रहती हैं और हर सुख भोगती हैं.



(Disclaimer : इस लेख में दी गयी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता, अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें )


अन्य खबरें 


Aaj Ka Rashifal : आज गुरुवार को तुला को धन और मकर को मिलेगा प्रमोशन, कन्या का मन होगा उदास