Kotputli: राजकीय एलबीएस पीजी महाविद्यालय में मेजर सतीश दहिया की मूर्ति लगाने की मांग को लेकर छात्रों ने प्राचार्य डॉ. रेणु माथुर को ज्ञापन सौंपा छात्रों द्वारा करीब 5 वर्षों से लगातार महाविद्यालय में शहीद मेजर सतीश दहिया की मूर्ति लगाने की मांग की जा रही है. प्राचार्य डॉ. माथुर ने इस पर आश्वासन देते हुए कहा कि छात्र-छात्राएं काफी लंबे समय से मेजर सतीश दहिया की मूर्ति लगाने की मांग करते आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Kotputli : घर में घुसकर फायरिंग और लूट, बावरिया गैंग पर पुलिस को शक


साथ ही वह इसके लिए सार्थक प्रयास करेंगी, उन्होंने शीघ्र ही उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया. नवनिर्वाचित महासचिव के नेतृत्व में विधार्थियों ने देश के शहीदों को सम्मान देने की परम्परा का निर्वहन करते हुए महाविधालय में मेजर सतीश दहिया की मूर्ति स्थापना की मांग की. उल्लेखनीय है कि मेजर सतीश दहिया राजकीय एलबीएस महाविधालय के पूर्व विद्यार्थी थे, जिनको भारत सरकार द्वारा सूर्य चक्र पुरूस्कार से सम्मानित किया गया था. 


मेजर सतीश दहिया ने सर्जिकल स्ट्राईक में भाग लेकर देश का गौरव बढ़ाया था उनके शहीद होने के बाद से निरन्तर कॉलेज में छात्र-छात्राओं द्वारा मेजर सतीश दहिया की मूर्ति लगाने की मांग की जा रही है. संयुक्त सचिव संदीप जाट ने कहा कि किसी भी सूरत में शहीदों के सम्मान में अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और अगर कॉलेज प्रशासन ने बात नहीं मानी तो विधार्थी संगठित होकर शहीद के सम्मान के लिए लामबद्ध होंगे. 


इस दौरान अजय सिंह राठौड़, उपाध्यक्ष नीरज कुमार, महासचिव दीपिका स्वामी, संयुक्त सचिव संदीप जाट, मोनू स्वामी, विजय स्वामी, संजय सैनी, अजय, अभिषेक भारद्वाज, टिंकू, राकेश आर्य, संदीप शर्मा समेत अनेक विधार्थी मौजूद रहें. गौरतलब है कि मेजर सतीश दहिया ने एलबीएस महाविधालय से ही स्नातक की पढ़ाई की थी. 


उन्होंने लेफ्टिनेंट पद के रूप में भर्ती होकर भारतीय सेना को ज्वॉइन किया और वर्ष 2017 में जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ करते हुए 3 आतंकियों को ढेर करने के बाद शहीद हो गए. उनकी बहादुरी पर मरणोपरांत भारत के राष्ट्रपति ने उन्हें शौर्य चक्र पुरूस्कार से अलंकृत किया था.


Reporter: Amit Yadav


झालावाड़ की खबर के लिए क्लिक करें


Aaj Ka Rashifal : कर्क को मिलेगा सरप्राइज, धनु ऑफिस पॉलिटिक्स का होंगे शिकार