Astrology : वैदिक ज्योतिष में बुध सबसे तेज माने जाने वाले बुध देव  7 फरवरी, 2023 को सुबह 7 बजकर 11 मिनट में मकर राशि में प्रवेश करेंगे. जिसका असर सभी 12राशियों पर दिखेगा लेकिन पांच राशियों पर ये असर ज्यादा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आपकी कुंडली के 10वें भाव में बुध का गोचर होने से लाभ का समय है. नौकरीपेशा लोगों को नयी नौकरी और बिजनेस को नई डील मिल सकती है. मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी और करियर उड़ान भरेगा. आपकी मेहनत का फल मिलने का वक्त आ चुका है.


वृष
कुंडली के तीसरे भाव को ये गोचर प्रभावित करेगा और कार्यक्षेत्र में अपने काम पर ज्यादा ध्यान देंगे. स्टूडेट्स के लिए ये समय अच्छा रहेगा. एकाग्रता में वृद्धि होगी और पढ़ाई अच्छे से कर सकेंगे. जो उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं उनके लिये समय अनुकूल है.


कर्क
कुंडली के 7वें भाव में बुध का गोचर मीडिया या पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को फायदा देगा. मेहनत का फल मिलेगा और काम को लेकर आपकी सक्रियता बढ़ जाएगी. लॉ करने वाले लोग भी इस दौरान ज्यादा अच्छा महसूस करेंगे.


मकर
कुंडली के पहले भाव में बुध का गोचर समाज में आपको मान पद प्रतिष्ठा सब दिला देगा. विवेक के चलते आप खूब पैसा कमा पाएगे. इस गोचर में निवेश का भी फायदा मिल सकता है. धन अर्जित करने का ये सबसे ज्यादा समय है.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है)