When Cut Nails : अक्सर आपने घर में नाखून काटने के दौरान किसी बुजुर्ग से ये जरूर सुना होगा कि आज नाखून मत काटो. या फिर यहां नाखून नहीं काटते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इसके पीछे आपके ही फायदे का बात है, तो चलिए हम बताते हैं आपको ज्योतिष के अनुसार कौन से दिन नाखून काटने से आपको फायदा होगा और कौन से दिन नुकसान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार
ज्योतिष में बताया गया है कि सोमवार का दिन आपके मन से जुड़ा होता है. इस दिन नाखून काटने पर आप मूड तरोताजा रहेगा और आप सेहतमंद रहेंगे. और आपको तमोगुम से मुक्ति मिल जाती है.


मंगलवार
हनुमानजी की समर्पित इस दिन नाखून काटकर आप कर्ज को लेकर होने वाले वाद-विवाद से से बच सकते हैं और कर्ज की समस्या से भी निजात पा सकते हैं.


बुधवार
बुधवार के दिन नाखून काटकर आप नौकरी में तरक्की और बिजनेस में बढ़ोत्तरी कर सकते हैं. क्योंकि बुध को बुद्धि से जोड़ा माना गया है. ऐसे में आप बुद्धि का इस्तेमाल कर धन लाभ की संभावनाएं बढ़ा सकते हैं.


गुरुवार
इस दिन नाखून काटने से सत्व गुण बढ़ता है  और आपको अध्यात्म की प्राप्ति होती है. साथ आपके अंदर तत्व गुणों में वृद्धि भी होती है. जो कि आपको प्रतिकूल हालात और अशुभता से निजात दिलाता है.


शुक्रवार
इस दिन नाखून काटने से आप परिवार से मिलने जा सकते हैं या फिर लंबी दूरी की यात्रा किसी अपने से मिलने के लिये कर सकते हैं.


शनिवार
इस दिन नाखून नहीं काटने चाहिए. ऐसा करने पर मानसिक परेशानी सामने आती है. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है, इस दिन नाखून बिल्कुल नहीं काटने चाहिए.


रविवार 
रविवार के दिन खुद को खाली सोच कर इस दिन ज्यादातर लोग नाखून काट लेतें है, लेकिन याद रखें इस दिन नाखून काटने से समय की बर्बादी होती है. आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं और आगामी भविष्य की योजनाओं पर भी विराम लग सकता है.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है )