Jaipur: कंप्यूटर शिक्षक संघर्ष समिति और राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले एक बार फिर से बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन की हुंकार भर दी है. प्रदेश के बेरोजगारों द्वारा 5 सूत्री मांगों को लेकर शहीद स्मारक पर एक दिन का धरना देकर शासन सचिवालय में अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा. साथ ही चेतावनी भी दी की अगर 1 अक्टूबर तक मांगों का समाधान नहीं होता है तो 2 अक्टूबर को प्रदेश के बेरोजगार गुजरात कूच करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- लंपी को महामारी घोषित करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन, गोपालन मंत्री के आवास पर पहुंचे एबीवीपी कार्यकर्ता


इन 5 मांगों को लेकर दिया गया धरना
कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में रिक्त पदों पर शिथिलता देते हुए एक और सूची जारी की जाए और कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जल्द जारी करवाकर चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दी जाए और OBC, EWS प्रमाण पत्र की वजह से किसी भी अभ्यर्थी को बाहर नहीं किया जाए और IA, प्रोग्रामर भर्ती की विज्ञप्ति भी जल्द जारी की जाए.


शहीद स्मारक पर दिए गए धरने के बाद महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने सचिवालय पहुंचकर मुख्य सचिव उषा शर्मा और मुख्यमंत्री के ज्वाइंट सेक्रेट्री ललित कुमार को ज्ञापन सौंपा. महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि प्रदेश में पहली बार कंप्यूटर शिक्षक भर्ती निकाली गई है और ये हमारे ही संघर्ष के बाद नियमित रूप से निकाली गई है, लेकिन भर्ती में न्यूनतम अंकों की अनिवार्यता के चलते कंप्यूटर अनुदेशक की भर्ती में करीब 10 हजार पदों के मुकाबले महज 7 हजार अभ्यर्थी ही पास हुए हैं और इनका भी अभी दस्तावेज सत्यापन होना है, जिसके बाद खाली पदों की संख्या और बढ़ सकती है, इसलिए इस भर्ती में न्यूनतम अंकों की बाध्यता हटाई जाए. साथ ही 4 अन्य मांगों को लेकर भी एक दिन का धरना दिया जा रहा है अगर जल्द ही हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो गुजरात में 2 अक्टूबर को बड़ा आंदोलन किया जाएगा.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- हरीश चौधरी का बड़ा बयान, CM गहलोत को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की चल रही अटकलें


राजस्थान का नरपिशाच आज भी खुला घूम रहा है, अब बुजुर्ग महिला को इंसाफ के लिए माली समाज करेगा आंदोलन