Jaipur: शहर में नालों की सफाई व्यवस्था से नाखुश मेयर मुनेश गुर्जर ने नगर निगम कमीश्नर अवधेश मीणा संग अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में इंजीनियरों को जमकर लताड़ लगाई. बैठक में मौजूद एक्सईएन मधुसूदन गैना से मेयर इतनी खफा दिखी कि उन्हें भरी बैठक में एपीओ करने के निर्देश दे दिए. मेयर यही नहीं रूकी और उन्होंने ये तक कह दिया कि निगम का काम गंदगी साफ करना है, लेकिन इनका काम नेचरवाइज भी गंदगी फैलाना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- जयपुर शहर में 2 साल की तुलना में इस साल बढ़ रहे हैं सड़क हादसे, जानें आंकड़े


दरअसल बैठक में एक दिन पहले मेयर गुर्जर और कमीश्नर अवधेश मीणा ने एक दिन पहले ही शहर का औचक निरीक्षण करके नालों की सफाई की जांच की, जहां उन्हें कई नालों में गंदगी दिखी. इस पर आज बैठक करते हुए सभी जोन उपायुक्तों और एक्सईएन को निर्देश दिए कि वे कल से डेली सुबह फील्ड में एक-एक पॉइंट्स पर जाएंगे और वहां के नालों और कचरा डिपो की सफाई करवाकर वहां की लोकेशन और फोटो हमे शेयर करेंगे.


मेयर मुनेश गुर्जर ने बताया कि बैठक में सभी एक्सईएन के अलावा उद्यान उपायुक्त को निर्देश दिए है कि उनके एरिया में जितने भी पार्क या स्ट्रीट लाइट के वायर बॉक्स जो खुले पड़े है. उन्हें पैक करवाने की व्यवस्था करें, जिससे बारिश के दौरान कहीं करंट न फैले और किसी तरह की जनहानि न हो. साथ ही उन्होंने पानी भरने वाली जगहों को भी चिह्नित करके वहां पानी निकासी के पर्याप्त इंतजाम करने और क्विक मदद के लिए लॉकल स्तर पर रेस्पॉन्स टीम और संसाधन तैयार करने के निर्देश दिए.


Reporter: Deepak Goyal