UP Board result 2023: राजस्थान में जहां बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार है, वहीं कल यूपी बोर्ड ने 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं.पुष्कर बुलंद शहर का रहने वाला है, जब बीते दिन यूपी बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया तो हाई स्कूल का एग्जाम दे चुके पुष्कर गोयल की यूपी में 9वीं रैंक लगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुष्कर की ये सफलता इसलिए लिए राजस्थान समेत देशभर के छात्रों के लिए प्रेरणा है क्योंकि पुष्कर के दिल में छेद था. पेट की बीमारी थी. लेकिन उसके हौसलों में छेद नहीं था. उसके हौसले बुलंद थे शायद इसीलिए पुष्कर ने अपने जिले समेत प्रदेशभर में अपनी सफलता का परचम लहराया है.


बुलंदशहर के डीएम रोड स्थित विवेकानंद विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के हाईस्कूल के छात्र पुष्कर गोयल ने 96.67 प्रतिशत अंक पाए हैं. नगर के आरके पुरम निवासी पुष्कर गोयल के पिता आयुर्वेदिक कारोबारी अतुलेश गोयल और गृहिणी मां सावित्री बेटे की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे. अतुलेश गोयल ने बताया पुष्कर के जन्म से दिल में छेद था. दिल और पेट में समस्या होने पर उसकी सर्जरी भी कराई गई. 


 बिना कोचिंग की मदद से पाई ये सफलता
आपको बता दें कि दिल में छेद और पेट की बीमारी से पीड़ित इस छात्र ने किसी भी प्रकार की कोचिंग की हेल्प नहीं ली. सेल्फ  स्टडी करके अपनी एग्जाम की तैयारी करता था.आज पुष्कर की सफलता के चर्चे पूरे शहर में हैं.


ये भी पढ़ें- PTI Exam Result: कब जारी होगा पीटीआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट? उपेन यादव के साथ कैंडिडेट्स ने कर्मचारी चयन बोर्ड का किया घेराव