Vastu Tips: कुछ ही दिनों में नया साल 2023 (New Year 2023) शुरू होने ही वाला है और हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक होता है कि आने वाला वर्ष उसके लिए कैसा रहेगा. इसी के चलते आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपका पूरा साल खुशी से बीतेगा. ये उपाए करने से नया साल आपके लिए लक्की रहेगा. जानिए क्या हैं ये उपाए: 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस साल घर लें आएं क्रिस्टल बॉल
क्रिस्टल बॉल घर में पॉजिटिविटी लेकर आती है. क्रिस्टल बॉल को खरीद कर दो दिन के लिए धूप में रखें और अंधेरा होने पर इसे हटा दें. दो दिन तक धूप दिखाने के बाद क्रिस्टल बॉल को घर में बीचो-बीच टांक दें. ऐसा करने पर पूरे घर में पॉजिटिव वाइब्स रहेगी और चारों तरफ का वातावरण पॉजिटिविटी फैल जाएगी. इससे घर में शांति, खुशी और लक्ष्मी का वास रहेगा. 


घर लेकर आए ये पौधे 
वास्तु शास्त्र  (Vastu Tips) के अनुसार, घर में तुलसी के पौधे और फूलों के पौधे को रखना शुभ माना गया और इन्हें बहुत महत्व दिया गया है. कहते हैं कि पौधे घर में होने से नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और आपका मन खुश रहता है. इस उपाय को करने से घर में छप्परफाड़ पैसों की बरसात होगी. वहीं, इस बात का ध्यान रखें कि जब भी कोई पौधा सूख जाए या खराब हो जाए तो उसे तुरंत हटा दें और नया पौधा लगा दे. 


शुभ मुहूर्त में लेकर आएं बांस का पौधा
हिंदू धर्म के अनुसार, बांस के पौधा घर के लिए शुभ माना जाता है. इस साल आप शुभ मुहूर्त में एक बांस का पौधा घर लेकर आएं और इसे ऐसी जगह पर रखें कि जहां सबकी नजर पड़ें. ऐसा करने से आपके भाग्य से शुभ सकेंत आपको मिलेंगे. घर में खुशी के साथ-साथ आपकी किस्मत आपका हमेशा साथ देगी. 


(डिस्क्लेमर - दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, जिसकी Zee Rajasthan पुष्टि नहीं करता है. )