Jaipur: सेना में भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना का कई जगहों पर विरोध चल रहा है तो वहीं, इसी बीच में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे का बड़ा बयान सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजे ने अग्निपथ योजना को सराहा है और सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. वसुंधरा राजे ने पीएम को योजना के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. राजे ने कहा कि अग्निपथ की योजना युवाओं के लिए बेहतर साबित होगी.


यह भी पढ़ें- अग्निवीर योजना सेना और युवाओं के साथ खिलवाड़, सरकार ले इसको वापस : सचिन पायलट


क्या है अग्निपथ स्‍कीम की घोषणा 
ग़ौरतलब है कि सशस्‍त्र सेनाओं में भर्ती के लिए केन्‍द्र सरकार ने अग्निपथ स्‍कीम की घोषणा की है. युवाओं को सेना से जोड़ने और सशस्‍त्र सेनाओं के आधुनिकीकरण के लिए यह स्‍कीम लाई गई है, जिसके तहत युवाओं को 4 साल की अवधि के लिए सशस्‍त्र सेनाओं में कमीशन पर भर्ती किया जाएगा.


बता दें कि 'अग्निपथ' योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ राजस्थान, बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में आक्रामक विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. छात्र सड़कों पर उतर चुके हैं. बिहार में तो उग्र हुए छात्रों ने ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर हालत पर काबू पाने की कोशिश कर रही तो वहीं कई जगहों पर प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है. 


यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.